Ads (728x90)

-
भिवंडी-कल्याण रोड पर कोनगांव के पास सड़क निर्माण का काम पूरा न होने के कारण घंटो यातायात  बाधित  हो रहा है।यातायात बाधित  होने के कारण भिवंडी से कल्याण तक की मात्र 10 किमी की दूरी तय करने में लगभग  डेढ़ से दो घंटे का समय लग जा रहा है। जिसके कारण कल्याण जाने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है ।यातायात पुलिस ने कल्याण रोड से आने जाने वाले नागरिकों से अनुरोध करते हुये कहा है कि समय एवं डीजल-पेट्रोल बचाने के लिये सोनाले-बाफगांव- सावद नाका का उपयोग करें।यातायात पुलिस ने सड़क निर्माण का काम पूरा होने के लिये नागरिकों से 15 दिन के समय की मांग करते हुये सहयोग करने की अपील की है ।
  बतादें कि भिवंडी-कल्याण- शीलरोड लगभग 21 किमी लंबा सीसी सड़क बनाया जा रहा है,लॉकडाउन के दौरान सड़क निर्माण का काम बंद होने के कारण अभी भी सड़क निर्माण का काम पूरा नहीं हो सका है।चार लेन की सड़क पर ठेकेदार द्वारा दो लेन पर सीसी सड़क का निर्माण किया जा रहा है, आने-जाने के लिये केवल एक-एक लेन होने एवं उस पर बड़े-बड़े गड्ढे होने के कारण घंटो यातायात  बाधित  हो रही है। यातायात  बाधित की समस्या  होने के कारण भिवंडी से कल्याण जाने में डेढ़ से दो घंटे का समय लग रहा है , जिसके कारण कल्याण जाने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है कोनगांव से गोवेनाका स्थित टोलनाका तक सड़क निर्माण का काम अधूरा पड़ा हुआ है।
   बतादें कि सांसद कपिल पाटील  द्वारा  ठेकेदार के ऊपर लॉकडाउन का  लाभ  उठाते हुये अत्यंत निम्न दर्जे का सड़क निर्माण करने का आरोप लगाया गया  है, उन्होंने कहा था कि नई बन रही सीसी सड़क पर जगह-जगह दरारें पड़ने के कारण भविष्य में भारी वाहनों के चलने के दौरान वह सड़क टिक नहीं पायेगी। सांसद कपिल पाटील ने निम्न दर्जे के सीसी सड़क निर्माण की शिकायत एमएसआरडीसी के व्यवस्थापकीय संचालक राधेश्याम मोपलवार से करते हुये गुणवत्तापूर्ण सड़क निर्माण की मांग की थी। उन्होंने व्यवस्थापकीय संचालक को भेजे गये पत्र में कहा था कि लॉकडाउन के दौरान यातायात  बाधित  नहीं हो रही है।जिसके कारण नागरिकों की अपेक्षा थी कि सड़क निर्माण का काम भी बड़ी तेजी से होना चाहिये।बारिश जल्द ही आने वाली है।इसके बावजूद ठेकेदार द्वारा काफी धीमी गति से निम्न दर्जे का सड़क निर्माण कार्य  किया जा रहा है।लॉकडाउन के दौरान एमएसआरडीसी के किसी भी अधिकारी के सड़क निर्माण का काम देखने के लिये न आने के कारण ठेकेदार द्वारा गुणवत्तापूर्ण सड़क का निर्माण करने के बजाय जबानी काम किया जा रहा है।
 अधूरे पड़े सड़क निर्माण को लेकर कोनगांव के दुकानदार सुजीत गुप्ता बताते हैं कि सड़क पर जगह-जगह गड्ढे हो गये हैं,जिसके कारण आये दिन दुर्घटनायें घटित  होती रहती हैं। मामूली बारिश होने पर मोटर साइकिल सवार फिसलकर गिरते रहते हैं ।उन्होंने बताया कि मंगलवार को सड़क पर फिसलकर 20 से 25 मोटर साइकिल सवार गिर गये थे, जिसमें कई लोग मामूली रूप से घायल भी हो गये थे ।आये दिन यातायात बाधित  होने से परेशान यातायात पुलिस ने कल्याण रोड से आने जाने वाले नागरिकों से सावद नाका-बाफगांव-सोनाले मार्ग का उपयोग करने का अनुरोध किया है।पुलिस ने कहा है कि 5 से 7 किमी की अधिक दूरी तय करने में जहां आपका डेढ़ से दो घंटे का समय और डीजल पट्रोल भी बचेगा।यातायात पुलिस ने नागरिकों से 15 दिन के समय की मांग करते हुये सहयोग करने का अनुरोध किया है ।
   उक्त संदर्भ में कल्याण रोड के नागरिक सुमित गुप्ता ने बताया है कि  यातायात पुलिस सोनाले-कल्याण मार्ग का उपयोग करने का अनुरोध कर रही है, लेकिन सावदनाका के पास यातायात पुलिस की अनुपस्थिति  के कारण नागरिकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है ।

Post a comment

Blogger