Ads (728x90)

 भिवंडी में दिनोंदिन  बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं उसके निदान के लिये विधायक रईस कासम  शेख के प्रयासों से राज्य सरकार द्वारा 7 करोड़ रुपये का अनुदान दिया गया है।
   उल्लेखनीय है  कि विधायक रईस शेख ने बताया था कि कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम हेतु  उपाय योजना के लिये राज्य सरकार द्वारा ठाणे जिले की महानगर पालिकाओं के लिये लगभग 32 करोड़ रूपये का अनुदान दिया है। लेकिन दुःख की बात है   कि भिवंडी मनपा प्रशासन  द्वारा  कोरोना संक्रमण की इस महामारी से निपटने के लिये राज्य सरकार से किसी प्रकार के अनुदान की मांग ही नहीं की गई  थी । जिसके कारण जिले की अन्य महानगर पालिकाओं को अनुदान मिला लेकिन भिवंडी मनपा को नहीं मिला था ।जिसके बाद विधायक रईश शेख द्वारा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर भिवंडी मनपा  क्षेत्र  में बढ़ रहे कोरोना की महामारी से निपटने के लिये 10 करोड़ रूपये की मांग करने के बाद स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे द्वारा 7 करोड़ रूपये के अनुदान की मंजूरी दे दी गई है ।
   मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को दिये गये पत्र में विधायक रईस शेख ने कहा था कि कोरोना वायरस के फैले संक्रमण को रोकने के लिये सरकार  द्वारा  मिशन विगेन अगेन शुरू करके महाराष्ट्र राज्य के सर्वागींण दृष्टि से पूर्ववत लाने का प्रयास किया जा रहा है। लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण भिवंडी की स्थिति काफी भयावह हो गई। जिसके कारण भिवंडी के नागरिकों को कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से बचाने के लिये ठोस उपाय योजना करने की आवश्यकता है।जिसके लिये कम से कम 10 करोड़ रूपये का अनुदान दिया जाये। विधायक शेख की मांग पर स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे द्वारा भिवंडी मनपा के लिये 7 करोड़ रूपये की निधि मंजूर कर दी गई है। जिसकी जानकारी नगर विकास विभाग के अवर सचिव विवेक कुमार ने मनपा आयुक्त को  दी है ।    

Post a comment

Blogger