Ads (728x90)

भिवंडी ।एम हुसेन। लॉकडाउन लागू किए जाने  के कारण तेलंगाना एवं उत्तर  प्रदेश  के भारी संख्या में  प्रवासी श्रमिक अभी भी भिवंडी एवं ठाणे में फंसे हुये हैं ।जो अपने घर जाना चाहते हैं,जिसके लिये सांसद कपिल पाटील ने तेलंगाना जाने वाले प्रवासी श्रमिकों के लिये भिवंडी रोड स्टेशन एवं उत्तर  प्रदेश  जाने वाले प्रवासी श्रमिकों के लिये ठाणे स्टेशन से विशेष श्रमिक ट्रेन भेजने की मांग जिलाधिकारी डॉ. राजेश नार्वेकर से की है।
 भिवंडी रोड स्टेशन से तेलंगाना के लिये विशेष श्रमिक ट्रेन भेजने के लिये जिलाधिकारी डॉ. राजेश नार्वेकर को दिये गये पत्र में सांसद कपिल पाटील ने कहा है कि कोरोना महामारी के कारण पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है।और कोरोना वायरस का संक्रमण महाराष्ट्र में बड़ी तेजी से बढ़ता जा रहा है। जिसके कारण भारत में सबसे अधिक कोरोना संक्रमित मरीज महाराष्ट्र में हैं ।उसमें भी कोरोना  संक्रमित  मरीजों की संख्या मुंबई एवं ठाणे जिला में बड़ी तेजी से बढ़ती जा रही है जो चिंता का विषय बना हुआ है । कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण लॉकडाउन का चौथा चरण लागू किया  गया है। लॉकडाउन के कारण उद्योग धंधे बंद होने के कारण नागरिकों की आर्थिक हालत खराब होती जा रही है। जिसके कारण उनके सामने भुखमरी की समस्या  निर्माण  हो गई है ।
   सांसद पाटील ने जिलाधिकारी को बताया कि रोजगार के लिये दूसरे राज्यों से भारी संख्या में मजदूर आते हैं परंतु  लॉकडाउन के कारण दूसरे राज्यों से आये हुये मजदूरों को उनके घर भेजना आवश्यक है। जिनके लिये केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा विशेष श्रमिक ट्रेन की व्यवस्था की गई है। जिसके लिये सांसद पाटील ने जिलाधिकारी से तेलंगाना के लिये भिवंडी रोड स्टेशन से एवं उत्तर प्रदेश जाने के लिये ठाणे स्टेशन से विशेष श्रमिक ट्रेन छोड़ने की मांग की है।       

Post a comment

Blogger