Ads (728x90)

भिवंडी।एम हुसेन । भिवंडी मनपा क्षेत्र  में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में  दिनों-दिन वृृद्धि होते जा रही है। शहर में कोरोना संक्रमित तीन मरीज फिर पॉजिटिव पाये गये हैं, जिससे शहर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 16 तक पहुंच गई है। मनपा  क्षेत्र  में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में वृृद्धि होने  के कारण आम  नागरिकों में  भय का वातावरण व्याप्त है।
  भिवंडी मनपा के अनुसार शहर के शांतिनगर का 60 वर्षीय एक व्यक्ति एक महीने के लिये गुजरात के अहमदाबाद गया था, जहां से वह 28 अप्रैल को भिवंडी आया ।भिवंडी आने की सूचना मिलते ही मनपा स्वास्थ्य विभाग द्वारा उसे भिवंडी-कल्याण बाईपास पर टाटा आमंत्रा स्थित सरकारी क्वारंटीन में भेज दिया गया था  जहां  जांच के बाद वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।  जिसे  उपचार  के लिये आईजीएम उपजिला अस्पताल में भेज दिया गया है । इसी प्रकार  कोरोना संक्रमित दूसरा मरीज आजमीनगर में पाया गया है ,आजमीनगर के 38 वर्षीय एक युवक की मां बीमार थी , जिन्हें  उपचार के लिये मुंबई के जे.जे. अस्पताल में भर्ती कराया गया था ,अपनी मां के साथ वह भी अस्पताल में था।अस्पताल से भिवंडी आने पर वह अपने घर जाने के बजाय दो-तीन दिन किसी मदरसे में रहता था। दो दिन पहले घर आने के बाद उसे मनपा स्वास्थ्य विभाग द्वारा सरकारी क्वारंटीन में भेज दिया गया था, जांच के बाद वह भी कोरोना संक्रमित पॉजिटिव पाया गया है। इसी  प्रकार  कामतघर के भाग्यनगर की 22 वर्षीय एक महिला मुंबई के गोवंडी गई थी,गोवंडी से भाग्यनगर आने के बाद मनपा स्वास्थ्य विभाग द्वारा उसे सरकारी क्वारंटीन में भेज दिया गया था ,जांच में पॉजिटिव पाये जाने के बाद उसे भी  उपचार के लिये आईजीएम उपजिला अस्पताल में भेज दिया गया है।
  मनपा के हेल्थ ऑफीसर डॉ. जयवंत धुले ने बताया कि कोरोना संक्रमित पॉजिटिव पाये जाने के बाद शांतिनगर,आजमीनगर एवं भाग्यनगर के उस  क्षेत्र  को सील कर दिया गया है।जहां सेनेटाइज करने का काम शुरू कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित पॉजिटिव तीन नये मरीज पाये जाने के बाद मनपा  क्षेत्र  में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 16 हो गई है। शहर और ग्रामीण  क्षेत्र  को लेकर भिवंडी में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 26 हो गई है ।
   शहर में बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों को लेकर समाजसेवक डॉ. जयानंद केणी ने चिंता व्यक्त करते हुये कहा है  कि भिवंडी में  केवल बाहर के लोगों के आने के कारण कोरोना संक्रमित मरीज बढ़ रहे हैं। पुलिस द्वारा नाकाबंदी करने के बावजूद बाहर से आने वाले लोग शहर में कैसे आ रहे हैं ? कोरोना के संक्रमण से शहर को बचाने के लिये मनपा द्वारा शहर को पूरी तरह सील कर दिया जाना चाहिये ,यदि ऐसा हुआ नहीं तो लॉकडाउन से कोई फायदा नहीं होगा और इसका नुकसान भिवंडी की जनता को उठाना पड़ेगा ।   

Post a comment

Blogger