Ads (728x90)

भेलसर(अयोध्या)ग्रीन जोन में आने से पहले अयोध्या जिले में एक बार कोरोना का मरीज सामने आ गया।महाराष्ट्र के भिवंडी हाटस्पाट इलाके से लौटे प्रवासी श्रमिक में कोरोना पाजिटिव मिला है। चार दिन पहले आए युवक को बुखार होने पर सैंपलिंग कराई गई थी।गुरुवार की देर रात आई रिपोर्ट में वह कोरोना संक्रमित मिला। इसके बाद जिले के आला अफसर सक्रिय हो गए हैं। अफसरों ने रात में ही गांव पहुंच परिवारीजन को भी क्वारंटीन करा दिया।
रुदौली क्षेत्र के कूढ़ा सादात निवासी एक श्रमिक चोरी-छिपे नौ मई को ट्रक से अपने घर वापस आया था। उसे तेज बुखार हुआ। परिजन उसे लेकर 11 मई को सीएचसी रुदौली पहुंचे। वहां चिकित्सकों को उनमें कोरोना के लक्षण दिखे। तब अगले दिन ही उसकी कोरोना जांच के लिए सैंपलिंग कराते हुए मेडिकल कालेज दर्शन नगर में आइसोलेट कराया गया।गुरुवार की देर रात आई रिपोर्ट ने जिलेभर को सकते में डाल दिया।सीएचसी अधीक्षक डा. पीके गुप्त ने बताया कि 11 मई को जब वह बुखार की दवा लेने आया था तभी उसमें कोरोना के लक्षण दिख गए थे।जिले के नोडल अधिकारी बनाए गए डा. अजय मोहन ने बताया कि पकड़िया गांव के दो व टीकर के संदिग्ध की सैंपलिंग कराई गई थी। तीनों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।‌बाकी कूढ़ा सादात गांव निवासी युवक की रिपोर्ट पाजिटिव आ गई है।जानकारी प्राप्त होने पर जिलाधिकारी अनुज कुमार झा गांव पहुंचे और 10 टीम गठित कर गाव को सेनेटाइज कराया और मरीज के सम्पर्क आने वाले को चिन्हित कर कोरनटाइन सेटर जाच के लिए भेजा है।संक्रमित मरीज के मुताबिक ट्रक लगभग चार दर्जन लोग सवार थे। जिसमें 22 लोग अयोध्या जनपद के थे जो नाका वाइपास उतरने की बात कर रहे थे।बाकी 19 लोगों की तलाश मे पूरा जिला प्रशासन जुटा है।
संक्रमित युवक के कोरोना पाजिटिव मिलने के बाद उसके साथ आने वाले लालचंद कूढा सादात,व खुर्दहा निवासी गिरधारी लाल के अलावा सम्पर्क मे आने वाले परिवार सहित 11 लोगों मसौधा मे बने कोरनटाइन सेंटर भेजा गया है।

कोरोना पॉज़िटिव मिलने के बाद नवीन मण्डी 3 दिनों के लिये बन्द

रूदौली क्षेत्र के कूढा सादात गांव में कोरोना पॉज़िटिव मिलने के बाद नवीन मण्डी को 3 दिनों के लिए बन्द कर दिया गया है।
जानकारी के अनुसार बीते 8 मई को मुंबई से रूदौली के कूढा सादात में मजदूर के वापस आने पर जाँच के बाद उसे होम कोरोनटाइन कर दिया गया था।।11मई को तेज बुखार आने पर उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रूदौली से मसौधा कोरोना सेंटर रिफर किया गया।14 मई को आई रिपोर्ट में कोरोना पॉज़िटिव आने पर प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया।शुक्रवार को जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने नवीन मण्डी को 3 दिनों के लिए बन्द कर दिया गया है।

Post a comment

Blogger