Ads (728x90)

मुंबई/प्रतिनिधी : करोना बिमारी की वजह से मुंबई महाराष्ट्र में लॉक-डाऊन होते ही काँग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री मो आरिफ (नसीम) खान ने गरीब लोगोको मदत करने की जोरदार शुरुवात की है.

लॉक-डाऊन होते ही तुरंत नसीम खान ने पहिले स्तर पर पुरे चांदिवली विधानसभा के सभी झोपडपट्टी इलाके के झोपडी, चाली, इमारतो में सेनेटायझेशन करने के लिए २० लोगो की तुकडी तयार की जिसकी वजह से लगभग ६० हजार से ज्यादा घरो को सेनेटायझेशन किया गया.

लॉक-डाऊन के चलते काम धंदा बंद हुआ, जिसकी वजह से लोग भूक से परेशान हो गये. ऐसे में १२ अलग-अलग जगह पर सामुदायिक किचन की व्यवस्था कर दोपहर और शाम दोनो समय ३० हजार से ज्यादा गरीब लोगो को मुफ्त में खाना बाटना शुरू है.

लॉक-डाऊन का समय बढ जानेपर लोग भूकमरी का शिकार ना हो इसलिए आटा, चावल, दाल, पामतेल, नमक इत्यादी जरुरतमंद रेशन के सामान की कीट तयार कर लगभग १७ हजार  से ज्यादा गरीब परिवारो को बिना किसी को कतार लगाए हुए उनके घरोमें स्थानीय कार्यकर्ताओ के जरीये रेशन पोहचाया जा रहा है.

नसीम खान ने आवाहन किया है की, लॉक-डाऊन का समय बढने से गरीब लोगो की तकलीफ भी बढेगी ऐसे में सामाजिक अंतर कायम राखते हुए धन संप्पन लोगो और सामाजिक संस्थाओ ने आगे आकर मदत करनी चाहिए तथा सभी लोगो ने लॉक-डाऊन के नियमो का कठोरता से पालन करे और सामाजिक अंतर बनाये रखे. 

Post a comment

Blogger