Ads (728x90)

भिवंडी।एम हुसेन।आज तक  भिवंडी शहर कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित बना हुआ था।परंतु  रविवार को एक कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति मिलने से शहर में भय का वातावरण  व्याप्त हो गया है । भिवंडी शहर के आसपास ठाणे, कल्याण, डोंबीवली, उल्हासनगर, बदलापुर, मीरा भायंदर, वसई विरार आदि क्षेत्रों में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में प्रतिदिन वृद्धि  हो रही थी ।अभी तक भिवंडी शहर कोरोना वायरस के महामारी से अछूता बना हुआ था। परंतु  65 वर्षीय एक व्यक्ति को कोरोना ने अपने संक्रमण में लेने की खबर से शहर में भय का वातावरण निर्माण हुआ है ।                   
 भिवंडी शहर के जैतूनपुरा स्थित एकता होटल के समीप अक्सा मंजिल में रहने वाला एक 65 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव  पाया गया  है।मनपा प्रशासन ने संक्रमित व्यक्ति को उपचार के लिए ठाणे के सिविल अस्पताल में भर्ती करवा दिया है। संक्रमित व्यक्ति के परिवार के  दो महिला ,एक पुरुष से साथ एक नाबालिग युवक को कोरंटाईन कर दिया गया हैं।  भिवंडी मनपा प्रशासन ने संक्रमित व्यक्ति के निवास स्थान के एक किलोमीटर तक के  एरिया को सील कर दिया है ।     
    सूत्रों  द्वारा प्राप्त जानकारी के  अनुसार कोरोना संक्रमित व्यक्ति 14-15 मार्च को मुंब्रा जमात में गया था, इसी दरम्यान लॉकडाउन की घोषणा के बाद वह वहीं फंस गया और मस्जिद में रहा  ।किसी  प्रकार  वह 2 अप्रेल को भिवंडी पहुंचे , लोगो की शिकायत पर वह होम क्वारेंटाइन में रहने लगा , अचानक 9 अप्रेल को तबीयत बिगड़ने पर परिजन उसे इंदिरा गांधी मेमोरियल अस्पताल ले गये । अस्पताल में उपस्थित डाॅक्टरों ने उसका प्राथमिक उपचार के बाद उसे राजनोली नाका स्थित टाटा आमंत्रा क्वारेंंटाइन सेंटर भेज दिया । टाटा आमंत्रा के क्वारेंटाइन सेंटर में डाॅक्टरों द्वारा  उसका सैंपल लेकर जांच के लिए मुंबई के कस्तूरबा हॉस्पिटल भेजा गया था। कस्तूरबा से मिली जांच रिपोर्ट में उसे कोरोना पॉजिटिव बताया गया है। कोरोना की पुष्टि के बाद मरीज के परिवार के अन्य सदस्य क्वारेंटाइन कर दिए गए हैं , परिवार के सदस्यों का सैंपल भी जांच के लिए भेजा जा रहा हैं, एक व्यक्ति कोरोना से संक्रमित मिलने पर शासन व प्रशासन की चिंताएं बढ़ गई हैं| इसके साथ ही मुंब्रा के जमात में शामिल लोगों को पता लगाया जा रहा है, कितने लोग भिवंडी से जमात के कार्यक्रम में शामिल होने मुंब्रा गए थे ,यह पता लगाने में पूरी कोशिश की जा रही है ।एक मरीज कोरोना पाॅजीटिव पाये जाने के बाद भिवंडी मनपा प्रशासन कुंभकर्णी की नींद जागा और  हुआ एलर्ट ।

Post a comment

Blogger