Ads (728x90)

 भिवंडी । एम  हुसेन। भिवंडी में कोरोना का पॉजिटिव मरीज पाये जाने के बाद मनपा प्रशासन कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर हुआ  एलर्ट  ।
उपाय योजना के तहत कनेरी समदनगर  क्षेत्र  को सील करके वहां कीटाणुनाशक दवाओं का छिड़काव शुरू कर दिया गया है, एक किलोमीटर के दायरे के लोगों की जांच करने के लिये मनपा द्वारा 40 टीम बनाई गई है। मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर ने इसके लिये नागरिकों से मनपा का सहयोग करने के लिए अनुरोध किया है । 
    भिवंडी में कोरोना का पॉजिटिव मरीज मिलने की जानकारी मिलते ही मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर ने तत्काल मनपा के सभी चिकित्साधिकारियों,नर्सो एवं स्वास्थ्य निरीक्षकों की एक विशेष बैठक मनपा मुख्यालय में  लिया जिसमें उन्होंने सबसे पहले कनेरी समदनगर क्षेत्र को एक किमी परिसर में सील करने का आदेश दिया । मनपा आयुक्त के आदेश पर एक किमी परिसर में कीटाणु नाशक दवाओं का छिड़काव करना शुरू कर दिया गया है ।प्रत्येक घरों के नागरिकों के स्वास्थ्य की जांच की तैयारी की जा रही है, जिसके लिये मनपा के चिकित्साधिकारियों एवं नर्सो सहित स्वास्थ्य विभाग कर्मचारियों, प्रभागों के भूलिपिक सहित अन्य कर्मियों की 40 टीम बनाई गई है, जो घर-घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच करेगी। 
  वहीं मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर ने नागरिकों को चेतावनी देते हुये कहा है कि उनके स्वास्थ्य की जांच करने के लिये जाने वाली टीम का सहयोग करना सभी नागरिकों के लिये आवश्यक है। मनपा की टीम का सहयोग न करने वालों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जायेगी। मनपा आयुक्त ने पूरे  क्षेत्र  को सेनेटाइज करने के लिये कीटाणुनाशक दवाओं का तुरंत छिड़काव करने का भी आदेश दिया है। मनपा आयुक्त ने बल देते हुए कहा कि  इस काम में लगे सभी चिकित्साधिकारियों,सभी कार्यालयों के कर्मचारियों,वाहन चालकों एवं सफाई कर्मचारियों के स्वास्थ्य की देखरेख एवं सुरक्षा करना आवश्यक है, जिसके लिये प्रत्येक कर्मचारी को मास्क एवं हैंड ग्लब्ज का उपयोग करना अत्यंत आवश्यक है । 

Post a comment

Blogger