Ads (728x90)

 भिवंडी ।एम हुसेन। भिवंडी में कोरोना के फैलते संक्रमण के दौरान वरिष्ठ नागरिकों, गरीब एवं जरूरतमंदों को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने की जरूरत है ।जिसके लिये नवी मुंबई डिवीजनल पोस्ट मास्टर जनरल शोभा माधले ने डाक कर्मचारियों से नागरिकों की सहायता   करने के लिये आगे आने की अपील की थी। जिसके बाद ठाणे मंडल अधिकारी रेखा रिज़वी ने भिवंडी की सामाजिक संस्था श्री भैरव समिति के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्र के लोगों की सहायता करने के लिये हाथ बढ़ाया  है ।जिसको लेकर समिति के अनिल जैन ने तालुका के दस डाकघरों के कर्मचारियों के माध्यम से लोगों तक पहुंचने का निर्णय  लिया है।
   ज्ञात हो  कि भिवंडी तालुका के काल्हेर,राहनाल,शेलार,कटई,कांबा,सरवली,गोरसई,कारीवली,खोनी एवं मालबीडी के ग्रामीण क्षेत्रों में पोस्टमैन के माध्यम से गांव के लोगों के स्वास्थ्य का सर्वे किया जायेगा ।जिसके बाद श्री भैरव सेवा समिति द्वारा पोस्टमैनों के माध्यम से उन्हें  औषधि  एवं चश्मा आदि के साथ अन्य आवश्यक सामान पहुंचाया जायेगा।
    अनिल जैन ने बताया कि ग्रामीणों की सहायता करने वाले पोस्टमैनों की कोरोना वायरस से सुरक्षा के लिये श्री भैरव सेवा समिति द्वारा अच्छे दर्जे की पीपीई किट्स,पहनने के लिये गाउन, मुंह पर लगाने के लिये मास्क,सेनेटाइजर,फेसशील्ड आदि व्यक्तिगत स्वास्थ्य की समाग्री दे दी गई है। उक्त  अवसर पर ठाणे डाकघर के सहायक डाक अधीक्षक आई.पी. सिंह,गगन जैन,दीपक कदम,अनिल जैन,दिलीप जैन ठाणे डाकघर के विकास अधिकारी विकास पाटील,पोस्टमास्टर शरद भोईर एवं बापू भोईर आदि उपस्थित थे।
 गौरतलब हो कि श्री भैरव सेवा समिति द्वारा लॉकडाउन के दूसरे दिन से ही पावरलूम क्षेत्रों,स्लम बस्तियों एवं आसपास के गांवों में भोजन  का डिब्बा भेजना शुरू कर दिया गया था।महाराष्ट्र सरकार द्वारा अधिकृत समिति के कम्युनिटी किचन द्वारा प्रतिदिन ग्रामीण  क्षेत्रों  के 16-17 हजार लोगों को भोजन एवं जरूरतमंद लोगों को अत्यावश्यक औषधि  वितरित की जा रही  है।
  उक्त संदर्भ में आई.पी. सिंह - सहायक डाक अधीक्षक, ठाणे डाकघर ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि ग्रामीणक्षेत्र के पोस्टमैनों को पूरे गांव के इतिहास भूगोल की जानकारी रहती है,जिसको लेकर भिवंडी के 10 गांवों में डाकविभाग के माध्यम से समाज की सहायता  करने का निर्णय लिया गया है । श्री भैरव सेवा समिति के माध्यम से इस सेवा कार्य में डाक विभाग के कर्मचारी भी शामिल हो रहे हैं। 

Post a comment

Blogger