Ads (728x90)

 भिवंडी।एम हुसेन। कोरोना विषाणु के फैलते संक्रमण को रोकने के लिये भिवंडी मनपा प्रशासन  द्वारा  कड़ा कदम उठाते हुये मनपा की सीमा को चारो  ओर  से सील कर दिया गया है । शहर में बढ़ रही भीड़ पर नियंत्रण पाने के लिये मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर के आदेशानुसार  शुक्रवार की रात 12 बजे के बाद से अग्रिम आदेश तक के लिये मनपा की सीमा को सील कर दिया गया है। अत्यावश्यक सेवाओं के अलावा सभी प्रकार के वाहनों का प्रवेश  वर्जित  कर दिया गया है ।
   मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर ने कहा है कि कोरोना विषाणु के फैलते संक्रमण को रोकने के लिये प्रतिबंधात्मक उपाय योजना के तहत मनपा ने आपदा वयवस्थापन अधिनियम 2005 की धारा 30,33,34,41 एवं उपधारा 51 के तहत मनपा की चारो  ओर  की सीमाओं को सील करने का आदेश दिया गया है । मनपा आयुक्त ने अपने आदेश में कहा है कि मनपा की सीमा सील करने के बाद शहर के अंदर सार्वजनिक सड़कों सहित गली एवं मोहल्लों में भी अत्यावश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी प्रकार के वाहनों पर प्रतिबंध लगाया गया है। दो पहिया, तीन पहिया, चार पहिया एवं टैक्सी सहित सभी प्रकार के वाहनों  को अगले आदेश तक प्रतिबंधित किया गया है। मनपा आयुक्त ने चेतावनी देते हुये कहा कि मनपा के इस आदेश का उलंघन करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध आईपीसी की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जायेगी ।
 मनपा आयुक्त ने मनपा की सीमा सील करने के मामले में मनपा के पांचो प्रभाग समितियों के सहायक आयुक्तों,प्रभागों के स्वास्थ्य निरीक्षकों एवं शहर विकास विभाग प्रमुख सहित पुलिस उपायुक्त एवं दोनों सहायक पुलिस आयुक्त और शहर के सभी पुलिस स्टेशनों के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षकों के साथ महापौर एवं मनपा के सभी उपायुक्तों को भी अवगत करा दिया है।
   मनपा की सीमा सील करने के मामले में महापौर श्रीमती  प्रतिभा पाटील ने कहा कि पूरे देश में कोरोना विषाणु का संक्रमण फैला हुआ है, लेकिन संयोग से भिवंडी में कोरोना विषाणु का कोई भी मरीज नहीं पाया गया है जो हमारे लिये बहुत  अच्छी समाचार है  । कोरोना विषाणु के संक्रमण के रोकथाम के लिये सभागृह नेता विलास पाटील सहित मनपा अधिकारियों,स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों,डॉक्टरों एवं पुलिस प्रशासन द्वारा अथक प्रयास किया जा रहा है। शहर में बढ़ रही भीड़ पर नियंत्रण करने के लिये मनपा द्वारा राज्य सरकार से मनपा की सीमा सील करने की मंजूरी मांगी गई थी , जो सरकार से मंजूरी मिलने के बाद मनपा की सीमा सील करने का आदेश दे दिया गया है।    

Post a comment

Blogger