Ads (728x90)

अपरजिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखा कर चाइल्डलाइन की कोरोना राहत गाडी को किया रवाना

प्रतापगढ़ : प्रतापगढ़ में कोई बच्चा भूँखा नहीं सोयेगा इसके लिए जिला प्रशासन के साथ साथ प्रतापगढ़ की चाइल्डलाइन-1098 पूरी तरह सक्रिय है, उक्त बातें आज चाइल्ड लाइन प्रतापगढ़ द्वारा सदर तहसील में आयोजित राहत वितरण के शुरुआत के अवसर पर अपर अपर जिलाधिकारी श्री शत्रोहन वैश्य ने कही. इस अवसर पर प्रतीक रूप में पांच बच्चों को पोषक सामग्री देने के उपरांत चाइल्डलाइन की कोरोना राहत गाडी को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. इस कार्यक्रम में मौजूद उप जिलाधिकारी सदर मोहन लाल गुप्ता ने चाइल्डलाइन की इस पहल की सराहना करते हुए इसे प्रतापगढ़ के बच्चो के लिए एक वरदान बताया.इस अवसर पर श्री गुप्ता ने चाइल्डलाइन द्वारा निर्मित मास्क का भी निःशुल्क वितरण किया.

इसी क्रम में चाइल्डलाइन प्रतापगढ़ के निदेशक नसीम अंसारी ने बताया कि करीब एक महीने से अधिक के लाकडाउन के कारण गरीब परिवारों में खाने की गुणवत्ता का स्तर काफी घटा है, जिससे बच्चों के पोषण पर इसका सबसे ज्यादा कुप्रभाव पड़ रहा है, जिसे दूर करने के लिए बच्चों को दिए जाने वाले पैकेट में विशेष रूप से पीली दाल से तैयार की गयी “गोमो” और ब्रिटानिया का न्यूट्री चॉइस बिस्कुट विशेष भूमिका निभाएगा, जिसके लिए जिसके लिए ब्रिटानिया, मार्श इंटरनेशनल इंडिया व विन्कीज ने कोरोना राहत हेतु प्रतापगढ़ के बच्चों के लिए मदद भेजी है. श्री अंसारी के अनुसार पीली दाल से बने इस चटपटे गोमो स्नैक्स का उत्पादन मार्श इंटरनेशनल इंडिया ने किया है, जिसमें जमीनी स्तर तक पहुँच बनाने में टाटा ट्रस्ट भी सहयोग कर रहा है.

इस अवसर पर जिला बचत अधिकारी विजय कुमार, जिला प्रोबेशन अधिकारी रन बहादुर वर्मा व तहसीलदार मनीष कुमार, बाल संरक्षण अधिकारी अभय शुक्ल, नायब तहसीलदार आकांशा मिश्रा, पैरा लीगल वालंटियर मो० समीम, चाइल्ड लाइन से संदीप यादव, आजाद आलम, हकीम अंसारी, निशा परवीन व मेहताब खान सहित कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे.

Post a comment

Blogger