Ads (728x90)

-
कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए  भिवंडी मनपा प्रशासन द्वारा यहां के पत्रकारों का संक्रीनिंग टेस्ट कराया गया है , जिसमें लगभग 40 पत्रकार उपस्थित  थे। स्क्रीनिंग टेस्ट के बाद महापौर प्रतिभा पाटील एवं मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर द्वारा पत्रकारों को मास्क एवं हैंडसेनेटाइज भी दिया गया। इस दौरान सभागृह नेता विलास पाटील, मनपा चिकित्साधिकारी डॉ. जयवंत धुले एवं जनसंपर्क अधिकारी मिलिंद पलसुले आदि उपस्थित  थे ।
     उक्त  अवसर पर महापौर श्रीमती  प्रतिभा पाटील ने कहा कि मनपा सहित ग्रामीण क्षेत्र में इस समय कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बड़ी तेजी से बढ़ रही है, जिसके कारण कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने एवं उसके प्रसार को रोकने के लिये सभी लोगों को जागरूक एवं सतर्क रहना चाहिये।  कोरोना महामारी का समाना प्रशासन सहित पुलिस,स्वास्थ्य विभाग एवं मनपा कर्मचारियों के साथ पत्रकार भी कर रहे हैं ।पत्रकारों को वास्तव में समाचार संकलन के लिये क्षेत्रों में  जाना पड़ता है,जहां प्रायः भीड़भाड़ रहती है। पत्रकारों को भीड़भाड़ वाले जगहों पर जाने से पहले कोरोना वायरस को लेकर अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना आवश्यक है ।
   मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर ने कहा कि कोरोना वायरस से बचने के लिये सभी नागरिकों सहित पत्रकारों को मास्क लगाना एवं हाथ को साबुन से धोना आवश्यक है। पत्रकारों को उनके कैमरे,मोबाइल एवं बैग सहित अन्य सामानों को समय-समय पर सेनेटाइज किया जाना चाहिये। मनपा आयुक्त ने पत्रकारों को सावधान करते हुये कहा कि कोरोना के संबंध में कोई भी समाचार लिखने से पहले अधिकृत व्यक्ति से जानकारी लें और उसकी सत्यता की जांच परख करने के बाद ही उसे प्रकाशित करें। किसी भी परिस्थिति में कोरोना संक्रमित मरीजों के नाम एवं उनके  पता आदि का उल्लेख समाचार में  कत्तई न करें ।उन्होंने पत्रकारों से कहा कि उन्हें जब भी बुखार जैसा कोई लक्षण दिखाई पड़े तुंरत उसकी जांच करायें और स्वास्थ्य व सुरक्षित रहें ।
     

Post a comment

Blogger