Ads (728x90)

 भिवंडी । एम हुसेन।भिवंडी के गोदाम  क्षेत्रों  में हो रही यातायात  बाधित  की समस्या को दूर करने के लिये भिवंडी रोड रेलवे स्टेशन तक रो रो सेवा द्वारा ट्रकों सहित अन्य बड़े वाहनों को लाना काफी मुश्किल है। सांसद कपिल पाटील ने इसके लिये पिंपलास रेलवे स्टेशन से रो रो सेवा शुरू करने की मांग करते हुये कहा कि रेलवे द्वारा सर्वे किये गये पिंपलास स्टेशन का काम पूरा करके वहां ट्रकों को लाया जाये ।सांसद  की मांग पर केंद्रीय जहाजरानी मंत्री मनसुख मांडविया एवं केंद्र सरकार के लॉजिस्टिक्स विभाग के विशेष सचिव शिवसैलम ने इसके लिये रेलवे बोर्ड से पत्र व्यवहार करने हेतु  आश्वासन दिया है ।
  गौरतलब है कि सांसद कपिल पाटील ने 'ट्रॉफिक तनाव मुक्त ठाणे' लोक अभियान अंतर्गत केंद्रीय जहाजरानी मंत्री मनसुख मांडविया की अध्यक्षता में ठाणे में हुये एक कार्यक्रम में भिवंडी के पिंपलास रेलवे स्टेशन से रो रो सेवा शुरू करने की मांग की थी।जिसमें उन्होंने भिवंडी तालुका में हो रही यातायात  बाधित  की समस्या के प्रति ध्यान आकर्षित करते हुये उसके लिये उपाय योजना बताया था ।
  जेएनपीटी से अहमदाबाद जाने वाले ट्रकों के लिये रो रो सेवा के  विकल्प  के लिये विचार किया जा रहा है,भिवंडी तालुका के गोदामों में आने वाले ट्रकों को भिवंडी रोड रेलवे स्टेशन तक लाने की चर्चा बैठक में हुई। उस दौरान सांसद कपिल पाटील ने कहा कि भिवंडी रोड रेलवे स्टेशन तक ट्रकों को लाना काफी मुश्किल है। अंजुरफाटा स्थित रेलवे पुल के नीचे केवल दो लेन की सड़क है,जिसके कारण यातायात और अधिक बाधित  हो जायेगी । इसके बजाय मध्य रेलवे द्वारा सर्वे किये गये पिंपलास रेलवे स्टेशन का काम पूरा किया जाये।
   भिवंडी-ठाणे बाईपास से नियोजित पिंपलास रेलवे स्टेशन काफी नजदीक है। जिसके कारण स्टेशन तक रो रो सेवा शुरू करके यातायात बाधित  की समस्या को  समाप्त किया जा सकता है। उसके साथ ही भिवंडी रोड से डोंबिवली तक के यात्रियों को रेलवे स्टेशन की सुविधा उपलब्ध होगी, जिसके लिये मध्य रेलवे स्टेशन का काम जल्द से जल्द से शुरू करने की मांग की ।सांसद कपिल पाटील की मांग पर केंद्रीय जहाजरानी मंत्री मनसुख मांडविया एवं लॉजिस्टिक विभाग के विशेष सचिव शिवसैलम ने रेलवे बोर्ड से पत्र व्यवहार करने का आश्वासन दिया ।
  इसी प्रकार  सांसद पाटील ने अंजुर फाटा स्थित रेलवे पुल के नीचे की सड़क का विस्तारीकरण करके उसे चार लेन की सड़क बनाने के साथ डहाणू-कसारा-करजत रेलवे लाइन की मांग की है।       

Attachments area

Post a comment

Blogger