Ads (728x90)

भिवंडी।एम हुसेन। भिवंडी के शास्त्रीनगर स्थित जे.जे.गुप्ता हिंदी हाईस्कूल के 10 वीं  के छात्रों को संबोधित करते हुये ब्रह्मकुमारी डॉ. भारती घिवलीकार ने कहा कि आपको आगे बढ़ने के लिये  शिक्षा  करनी पड़ती है और  शिक्षा  के साथ-साथ ज्ञान,परीश्रम,विजन एवं मैप होना चाहिये। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में  भारत पूरी दुनिया का भविष्य में लाइट हाउस बनने वाला है।जिसे आप जैसे बच्चे बनायेंगे, भारत का जो उज्जवल  भविष्य है ,उसे आप जैसे बच्चे देने वाले हैं।समारोह की मुख्य अतिथि डॉ. भारती 10 वीं के छात्रों के लिये आयोजित सत्र समापन समारोह को संबोधित कर रही थी। इस अवसर पर विशेष अतिथि के रूप में स्कूल व्यवस्थापन समिति के शिक्षक विशेषज्ञ सी.वी.पाटील भी उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्था के सचिव फारूक पठान ने किया ।
 सत्र समापन समारोह की अध्यक्षता कर रहे संस्था के सचिव फारूक पठान एवं विशेष अतिथि सी.वी.पाटील सहित स्कूल के मुख्याध्यापक वी.के.सिंह,वरिष्ठ शिक्षक कमलेश यादव,विनोद देवरे,सरस्वती शुक्ला ने 10 वीं  के छात्रों का मार्गदर्शन करते हुये उनके उज्जवल भविष्य की कामना किया । कार्यक्रम में आये हुये अतिथियों  का स्वागत मुख्याध्यापक वी.के.सिंह ने एवं शिक्षकों का स्वागत छात्रों ने किया । कार्यक्रम का संचालन शिक्षक मोहम्मद अली शेख ने किया,कार्यक्रम का आयोजन नौवीं के छात्रों द्वारा किया गया था , नौवीं के छात्रों द्वारा 10 वीं के छात्रों को गुलाब का फूल देकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना किया गया ।   
 उक्त सत्र समापन समारोह के इस अवसर पर ए.बी.एज्युकेशन सोसायटी के पूर्व अध्यक्ष स्व. जे.जे.गुप्ता की सातवीं पुण्यतिथि पर आयोजित जे.जे.गुप्ता चित्रकला प्रतियोगिता के विजेता छात्रों को मुख्य अतिथि डॉ. भारती घिवलीकर द्वारा प्रमाणपत्र एवं सम्मान चिन्ह देकर पुरस्कृत किया गया ।जिसमें कक्षा नौंवी की छात्रा सुमन गुप्ता को प्रथम पुरस्कार,प्रिया गुप्ता को द्वतीय   पुरस्कार एवं आठवीं की छात्रा साबरिन शेख को तृतीय पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया है । चित्रकला के लिये छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिये पांच छात्रों को प्रोत्साहन प्रमाण पत्र दिया गया , जिसमें आठवीं की महकबानो चौधरी,अंजली गुप्ता,मोमिना शाह, नौवीं की गुरफान शेख एवं रानी प्रसाद को प्रोत्साहन प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया है  ।

Post a comment

Blogger