Ads (728x90)


भिवंडी।एम हुसेन। भिवंडी मानसरोवर  रोड पर वासीय क्षेत्र  स्थित रूंगटा डाइंग एवं प्रोसेस हाउस में सायंकाल लगभग साढ़े चार बजे अचानक आग लग गई।डाइंग एवं प्रोसेस हाउस में आग लगते ही उसमें काम करने वाले कर्मचारी एवं सभी मजदूर तुरंत बाहर निकल गये । जिसकारण  किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई । लेकिन  डाइंग में आग लगने के लगभग 45 मिनट बाद अग्निशमन दल के पहुंचने के कारण आग पूरी डाइंग को अपनी चपेट में ले लिया ।भिवंडी अग्निशमन दल की तीन गाड़ियों के आने के बाद भी जब आग पर नियंत्रण नहीं पाया गया तो कल्याण एवं ठाणे मनपा से अग्निशमन की गाड़ियों को  मंगाना पडा । डाइंग एवं प्रोसेस हाउस में बड़े पैमाने पर कच्चा माल भरा होने के कारण उसमें से निकल रहे धुएं का गुबार लगभग एक किलोमीटर तक फैल गया  था। धुएं के गुबार के कारण  डाइंग के आसपास के क्षेत्रों  में अंधेरा जैसा छा गया था, डाइंग में लगी आग इतनी भयंकर थी कि समाचार लिखे जाने तक पूूूर्ण  रूप से बुझी नहीं थी । 
   बतादें कि मानसरोवर  रोड पर आसबीबी क्षेत्र स्थित  उमाशंकर रूंगटा की डाइंग एवं प्रोसेस कंपनी संचालित  है। इस कंपनी के तीसरे महले पर सायंकाल साढ़े चार बजे अचानक आग लग गई थी। डाइंग में आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है, लेकिन डाइंग में कच्चा माल भरा होने के कारण आग बड़ी तेजी से पूरे डाइंग एवं प्रोसेस कंपनी को अपनी चपेट में ले लिया था । प्रत्यक्षदर्शियों  द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार  डाइंग में आग लगने की सूचना देने के लगभग 45 मिनट बाद मनपा अग्निशमन दल की तीन गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची ,परंतु आग ने  तब तक पूरी डाइंग को अपनी चपेट में ले लिया था।
    बताया जाता है कि आग लगते ही उसमें काम करने वाले कर्मचारी एवं मजदूर सभी अपनी जान बचाकर बाहर निकल गये थे जिससे किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है ।डाइंग में लगी आग से निकल रहे धुएं के गुबार के कारण अग्निशमन दल के जवानों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा है । आग की तीव्रता को देखते हुये कल्याण-डोंबिवली मनपा एवं ठाणे मनपा से भी अग्निशमन दल की गाड़ियां मंगाई गई थी ।उक्त  आगजनी की सूचना मिलते ही भिवंडी शहर पुलिस स्टेशन की टीम तुरंत  घटनास्थल पर पहुंच गई थी और स्तिथि को नियंत्रित रखा ।   


Post a comment

Blogger