Ads (728x90)

मनपा कार्यालय में नागरिकों ने दिया धरना

भिवंडी ।एम हुसेन। ठाणे-भिवंडी-कल्याण प्रस्तावित मेट्रो-5 परियोजना के सुझाव एवं शिकायत की सुनवाई के दौरान कल्याण रोड के निवासियों एवं दुकानदारों आदि ने इसके मार्ग को लेकर कड़ा विरोध किया है। इस दौरान सैकड़ों लोगों ने मनपा मुख्यालय में मेट्रो-5 परियोजना के मार्ग विरुद्ध आंदोलन करते हुए  अपना आक्रोश व्यक्त किया ।
    राज्य सरकार की प्रस्तावित परियोजना मेट्रो-5 के लिये मनपा द्वारा सुझाव एवं शिकायत मांगा गया था । जिसकी 21 जनवरी से छह फरवरी तक सुनवाई किया जाना था, लेकिन 21 जनवरी को मनपा मुख्यालय में  उपस्थित   कल्याण रोड के निवासियों एवं दुकानदारों ने आंदोलन करके कड़ा विरोध किया है।
    ज्ञात हो  कि भिवंडी शहर के लिये प्रस्तावित  मेट्रो-5 परियोजना का मार्ग अंजुरफाटा से धामनकर नाका,गोपालनगर,कल्याण रोड, टेमघर एवं साईबाबा मार्ग होते हुये कल्याण जाने वाली है। मेट्रो-5 के कल्याण रोड से जाने के कारण वहां के निवासी एवं दुकानदार कड़ा विरोध कर रहे हैं। मेट्रो-5 की मंजूरी मिलने के बाद से ही कल्याण रोड के निवासी विरोध कर रहे थे, जिसके लिये कई बार कल्याण रोड बंद एवं आंदोलन भी कर चुके हैं ।कल्याण रोड संघर्ष समिति के राम लहारे,शादाब उस्मानी,शरदराम शेजपाल भिवंडीवाला,पूर्व नगरसेवक दीन मोहम्मद खान सहित अन्य लोगों के एक शिष्टमंडल ने मनपा आयुक्त डॉ.प्रवीण आष्टीकर से  भेंट कर अपनी भावनाओं को  व्यक्त किया ।
 यहां यह बताना आवश्यक है कि 21 जनवरी से छह फरवरी तक होने वाली सुनवाई के पहले ही 16 सितंबर 2019 को ही मनपा ने महासभा में कहा कि पिछले 40 वर्षों से कल्याण रोड का विस्तारीकरण नहीं किया गया है ।इसलिए  सड़क विस्तारीकरण न होने के कारण कल्याण रोड पर यातायात  बाधित  रहती थी, जिसके कारण मनपा ने महासभा में प्रस्ताव क्रमांक-209 के तहत छह मीटर सड़क विस्तारीकरण का प्रस्ताव पास कर दिया था ।       

Post a comment

Blogger