Ads (728x90)


मोहम्मद मुकीम शेख

 मुंबई - नासिक महामार्ग पर निर्माणाधीन माणकोली उड़ान पुल पर 50 मीटर लंबे लोहे के गार्डर डालने का काम कंपनी ठेकेदार द्वारा पूरा कर लिया गया है ।इसलिए  जल्द ही इस उड़ान पुल को यातायात  हेतु  खोल दिया जाएगा,और इस मार्ग पर  यातायात बाधित  की समस्या से सदैव के लिए निजात मिल जाएगी.
           प्राप्त  जानकारी के अनुसार सोमवार के मध्य रात्रि एम एम आरडीए आयुक्त आर.ए. राजीव की उपस्थिति में इस उड़ान पुल पर लोहे के गार्डर को स्थापित किया गया है ।गौरतलब हो कि  यातायात बाधित से छुटकारा पाने तथा प्रवासियों व नागरिकों की मांग पर राज्य सरकार ने एम एम आरडीए प्रशासन के माध्यम से माणकोली नाका , राजणोली बायपास आदि जगहों पर उड़ान पुल का निर्माण कराने के लिए एम एम आरडीए को निर्देश दिया  था ।राज्य सरकार के आदेशानुसार एम एम आरडीए ने माणकोली नाका तथा राजणोली बायपास पर पिछले आठ वर्षों से उड़ान पुलो का निर्माण कार्य जारी रखा था ।
          मुंबई - नासिक महामार्ग पर   निर्माणाधीन दोनों उड़ान पुल ठेकेदारों की लापरवाही से सदैव  चर्चा में  बना हुआ है, अर्ध निर्मित उड़ान पुल के कारण प्रवासियों, वाहन चालकों में राज्य सरकार केविरुद्ध आक्रोश व्याप्त था ।जिसको ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने दूसरे ठेकेदार को ठेका देकर जल्द काम पूरा करने का निर्देश एम एम आरडीए को दिया था  ।जिसके अनुसार एम एम आरडीए ने चार महीने पूर्व ही बांधकाम विभाग में सबसे ज्यादा भरोसेमंद आर.पी.
एस.इन्फ्रा.प्रोजेक्ट प्रा.लि.कंपनी
की नियुक्ति किया तथा सलाहकार के रूप में टेक्नॉजेम कन्सल्टंट की नियुक्ति कीगई।यातायात बाधित  की समस्या से प्रवासियों को छुटकारा दिलाने के लिए आर.पी.एस.
इन्फ्रा.प्रोजेक्ट प्रा.लि.कंपनी ने प्रशासन के सुरक्षित मापदंडों को ध्यान में रखते हुए दो महीने के अंदर ही ५० मीटर लंबा तथा १७ मीटर लंबा कुल 6 लोहे का गार्डर स्थापित करने में सफलता प्राप्त की है ।इसके साथ ही दो महीने में काम पूरा करके नागरिकों तथा प्रवासियों के आवागमन हेतु उड़ान पुल खोल दिया जाएगा।
          लोहे के गार्डर स्थापित करते समय स्वयं एम एम आरडीए आयुक्त आर.ए.राजीव ने निरीक्षण किया, इसके साथ ही ठेकेदार गणेश घोलप व अधिकारियों का मार्गदर्शन भी किया ।उक्त अवसर पर एम एम आरडीए के सहायक आयुक्त बी.जी.पवार ,अधीक्षक अभियंता पी.एस.निमजे,कार्यकारी अभियंता विनय सुर्वे,उपअभियंता अमोल पगारे आदि अधिकारी भी उपस्थित थे ।

Post a comment

Blogger