Ads (728x90)

भिवंडी।एम हुसेन ।  भिवंडी मनपा  प्रभाग समिति क्रमांक एक  अंतर्गत अवैध इमारतों का निर्माण कार्य निरंतर जारी है ।मनपा आयुक्त डाॅ.प्रवीण आष्टीकर के सख्त आदेश के बाद भी इसी प्रभाग में दर्जनों अवैध इमारतें बन कर तैयार हो गई हैं तथा कुछ निर्माणाधीन अवस्था में हैं ।

       इसी प्रभाग का बाला कंपाउड क्षेत्र शहर में चर्चा का विषय बना हुआ हैं,जहां  असलम बिल्डर खुले आम रोड़ की जमीन अतिक्रमण  कर बिना परमीशन के सात महले  की अवैध इमारत का निर्माण  कार्य जारी रखा हैं ।असलम बिल्डर  को कुछ सफेद पोश लोगों  का संरक्षण प्राप्त  होने के कारण इनके द्वारा निर्मित अवैध इमारतों पर मनपा प्रशासन कारवाई करने का साहस नहीं जुटा पा रही  है ।
       "अंधेर नगरी चौपड़ राजा , टका शेर खाजा टका शेर भाजा " के तर्ज पर भिवंडी मनपा के अधिकारी काम कर रहे हैं,मनपा आयुक्त के सख्त आदेश के बावजूद  संपत्ति कर का भुगतान नहीं  करने वाले  संपत्ति  धारकों की जहां संपत्तियां जब्त की जा रही हैं वही प्रभाग समिति एक के भू- भाग लिपिक व संबंधित अधिकारियों ने मनपा प्रशासन के राजस्व को नुकसान  पहुंचाने का ठेका ले रखा हैं । जिसके कारण  कर चोरी तथा अनाधिकृत बांधकाम की जानकारी मिलने के बाद भी किसी प्रकार की  कोई कार्रवाई नहीं की जाती है ।
      अवैध इमारतों पर बाज की तरह गाज गिराने वाले नव नियुक्‍त शहर विकास विभाग प्रमुख राजू वरलीकर इस अवैध इमारत पर कार्रवाई करेंगे या उक्त अधिकारियों की तरह ही कुर्सी पर बैठकर केवल  मूकदर्शक बने रहेगें , इस पर शहर वासियों की निगाह टिकी हुई है। 

Post a comment

Blogger