Ads (728x90)

वजीरगंज के कुल 19 पंचायतों में से 18 पंचायतों में 59 बूथों पर कुल 36195 मतदाता करेंगे 299 पैक्स प्रत्याशियों क़ा भाग्य क़ा फैसला


सीटी रिपोर्टर /वजीरगंज (गया )वजीरगंज प्रखण्ड के 19 पंचायतों में होने वाले 54 पैक्स अध्यक्ष एवं 245 पैक्स सदस्यों के  लिए होने वाले चुनाव  में जो लोग निर्विरोध चुन लिए गए उनकी तो चैन है लेकिन जिन अध्यक्षों को चुनाव मैदान में जाना पड़ रहा है उन्हें पब्लिक का सामना करने में पसीना आ रहा है। 19 पंचायतों में से दखिनगाँव पंचायत के पैक्स अध्यक्ष पद के लिए जयनन्दन सिंह एवं जमूआवा पंचायत से सुबोध कुमार निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं । आज वजीरगंज प्रखण्ड के कुल 19 पंचायतों में से 18 पंचायतो में कुल 59 बूथों पर  36195 मतदाता 299 प्रत्याशियों के  भाग्य क़ा फैसला करेंगे ।  गौरतलब हो कि वजीरगंज  प्रखंड में नौ दिसंबर को होनेवाले चुनाव में 299 उम्मीदवार मैदान में हैं जिसमें पैक्स अध्यक्ष पद के लिए 54एवं पैक्स सदस्य के लिए 245 उम्मीदवार मैदान में हैं ।  इसे लेकर फिलहाल चुनाव की सरगर्मी चरम पर पहुंच गई है। सोमवार को प्रथम चरण के होने वाले चुनाव के लिए सभी  प्रत्याशी जीत की जुगाड़  भिड़ाने में जुट गये हैं। इस बीच प्रत्याशी मतदाताओं से घर-घर जाकर संपर्क स्थापित कर समर्थन जुटाने में लगे थे ।  खेत खलिहान में भी चुनावी चर्चा हो रही थी । चुनावी मैदान में उतरे प्रत्याशी खेत खलिहान में भी पहुंचकर मतदाताओं को अपने पक्ष में गोलबंद करने में जुटे थे ।सोशल मीडिया के माध्यम से भी किसानों को जगाने का कार्य किया जा रहा था।

शांतिपूर्ण चुनाव के लिए प्रशासनिक तैयारी पूरी

शांतिपूर्ण चुनाव कराने को ले प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है।  वजीरगंज प्रखंड के निर्वाचन पदाधिकारी सह बीडीओ आनन्द प्रकाश ने बताया कि शांतिपूर्ण चुनाव के लिए कुल  पंचायतों 19 पंचायतों में से 18 पंचायतों में होनेवाले पैक्स चुनाव को लेकर सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट अधिकारियों के साथ विशेष  पुलिस बल की तैनाती की गई है ।

Post a comment

Blogger