- बीएसएनएल की इन्टरनेट सेवा स्लो उपभोक्ताओं को हो रही परेशानी
वजीरगंज प्रखण्ड के ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में लगे बीएसएनएल इन्टरनेट एवं लैंड लाइन क़ा ब्रॉडबैंड इन दिनों काफी स्लो चल रही है जिसके कारण वजीरगंज के ब्रॉडबैंड उपभोक्ताओं को काफी परेशानी हो रही है। उल्लेखनीय है कि बीते करीब दो माह से विभिन्न कारणों से विभाग की मोबाइल, इंटरनेट, लैंडलाइन सेवा चरमराई हुई है। कभी नेटवर्क पूरी तरह ठप हो जा रहा है, तो कभी सर्वर स्लो हो जा रहा है। आए दिन बीएसएनएल की सेवा का ठप होना आम बात हो गई है।
वजीरगंज के साइबर कैफे चलाने वाले राजनंदनी साइबर कैफे के संचालक दिलीप कुमार , सीटी फोटो शॉप सह साइबर कैफे के संचालक कुणाल कुमार सहित अन्य साइबर कैफे संचालक एवं ब्रॉडबैंड उपभोक्ताओं ने बताया कि बीएसएनएल की लचर व्यवस्था से ग्रामीण अंचल के उपभोक्ता भी खासे परेशान हो चुके हैं। ऐसे में विभाग के इस सेवा की बदहाल स्थिति के कारण अब शहर सहित ग्रामीण उपभोक्ताओं का भी बीएसएनएल से मोह भंग होने लगा है। उपभोक्ताओं का कहना है कि बीएसएनएल के सारे अधिकारी-कर्मचारी बीएसएनएल का ही सिम उपयोग में लाते हैं। जिससे अगर इसकी सेवा ठप हो जाए, या कोई समस्या आ जाए, तो विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों से कोई संपर्क नहीं हो पाता। जिससे उपभोक्ता वस्तुस्थिति जान सकें और अपनी समस्याओं का समाधान करा सकें। कई बार वजीरगंज एक्सचेंज की स्थिति यह रहती है कि अगर किसी प्रकार की कोई तकनीकी खराबी आ जाए, तो यहां के अधिकारी और कर्मचारियों को क्या खराबी है, उसका पता ही नहीं रहता है। समस्या को लेकर जब विभाग के अधिकारियों से उनके मोबाइल में संपर्क किया जाता है, तो उनका सीधा रटारटाया जवाब उपभोक्ताओं को मिल जाता है कि जल्द ही समस्या का समाधान कर लिया जाएगा। वजीरगंज प्रखण्ड के बीएसएनएल ब्रॉडबैंड उपभोक्ताओं ने अविलंब ब्रॉडबैंड सेवा क़ा सर्वर हाइरेन्ज करने की माँग की है ।
वजीरगंज प्रखण्ड के ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में लगे बीएसएनएल इन्टरनेट एवं लैंड लाइन क़ा ब्रॉडबैंड इन दिनों काफी स्लो चल रही है जिसके कारण वजीरगंज के ब्रॉडबैंड उपभोक्ताओं को काफी परेशानी हो रही है। उल्लेखनीय है कि बीते करीब दो माह से विभिन्न कारणों से विभाग की मोबाइल, इंटरनेट, लैंडलाइन सेवा चरमराई हुई है। कभी नेटवर्क पूरी तरह ठप हो जा रहा है, तो कभी सर्वर स्लो हो जा रहा है। आए दिन बीएसएनएल की सेवा का ठप होना आम बात हो गई है।
वजीरगंज के साइबर कैफे चलाने वाले राजनंदनी साइबर कैफे के संचालक दिलीप कुमार , सीटी फोटो शॉप सह साइबर कैफे के संचालक कुणाल कुमार सहित अन्य साइबर कैफे संचालक एवं ब्रॉडबैंड उपभोक्ताओं ने बताया कि बीएसएनएल की लचर व्यवस्था से ग्रामीण अंचल के उपभोक्ता भी खासे परेशान हो चुके हैं। ऐसे में विभाग के इस सेवा की बदहाल स्थिति के कारण अब शहर सहित ग्रामीण उपभोक्ताओं का भी बीएसएनएल से मोह भंग होने लगा है। उपभोक्ताओं का कहना है कि बीएसएनएल के सारे अधिकारी-कर्मचारी बीएसएनएल का ही सिम उपयोग में लाते हैं। जिससे अगर इसकी सेवा ठप हो जाए, या कोई समस्या आ जाए, तो विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों से कोई संपर्क नहीं हो पाता। जिससे उपभोक्ता वस्तुस्थिति जान सकें और अपनी समस्याओं का समाधान करा सकें। कई बार वजीरगंज एक्सचेंज की स्थिति यह रहती है कि अगर किसी प्रकार की कोई तकनीकी खराबी आ जाए, तो यहां के अधिकारी और कर्मचारियों को क्या खराबी है, उसका पता ही नहीं रहता है। समस्या को लेकर जब विभाग के अधिकारियों से उनके मोबाइल में संपर्क किया जाता है, तो उनका सीधा रटारटाया जवाब उपभोक्ताओं को मिल जाता है कि जल्द ही समस्या का समाधान कर लिया जाएगा। वजीरगंज प्रखण्ड के बीएसएनएल ब्रॉडबैंड उपभोक्ताओं ने अविलंब ब्रॉडबैंड सेवा क़ा सर्वर हाइरेन्ज करने की माँग की है ।
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