Ads (728x90)

भिवंडी।एम हुसेन। राजीव गांधी चौक से साईंबाबा मंदिर तक निर्माणाधीन उड़ान पुल के एकमार्गीय भाग का 25 दिन पूर्व  हुआ था लोकार्पण  जिसके 52 नंबर कालम के ऊपर का हिस्सा क्रेक हो गया है।
       ज्ञात  हो कि एमएमआरडीए द्वारा जेएमसी प्रोजेक्ट लिमिटेड को ठेका देकर लगभग डेढ़ सौ करोड़ की लागत से पूर्व  सन  2014 से बन रहे इस उड़ान पुल के एक तरफ़ा मार्ग को एमएमआरडी द्वारा जनता के लिए गत 16 नवंबर को खोला गया था। अभी यह पूरी तरह बनकर तैयार भी नहीं हुआ है  कि उसमें दरार पड़नी शुरू हो गई है। एमआईएम भिवंडी जिलाध्यक्ष  शादाब उस्मानी ने इसमें भारी भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए इसके निर्माण के गुणवत्ता की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।
      बताया जाता है कि लगभग 3 किमी लंबे उड़ानपुल के निर्माण के दौरान  से   ही  निरंतर  कोई न कोई दुर्घटना होती रही है। इसके पिलर नंबर 77-78 के बीच के भाग में सितंबर के पहले सप्ताह में एक जोरदार धमाके के कारण ब्रिज का कुछ हिस्सा टूटकर नीचे गिर गया था। इसके पहले भी उड़ान पुल के पिलर नंबर 32 और पिलर नंबर 44 तथा 45 के बीच में एक  दुर्घटना घटित  हो चुकी है। जिसके संदर्भ में की गई कई लिखित शिकायतों के बावजूद आज तक एमएमआरडीए अथवा  शासन   द्वारा किसी प्रकार की कोई कार्रवाई की नहीं की गई है  जिससे शहर वासियों में भय का वातावरण व्याप्त हैं ।

Post a comment

Blogger