Ads (728x90)

 "भिवंडी पुलिस बनी मूक दर्शक "
        अपराधी बेलगाम ?
भिवंडी । एम हुसेन ।भिवंडी शहर में पुलिस का भय अपराधियों में समाप्त होता जा रहा है  ? जिसके कारण अपराध के ग्राफ में दिन प्रतिदिन बढोतरी हो रही है ।इसी क्रम में बीते  कल शांतिनगर पुलिस स्टेशन क्षेत्र  अंर्तगत दो अल्पवयीन  युवतियों के साथ बलात्कार की घटना घटित हुई है जिसमें  एक युवती के साथ सामूहिक बलात्कार होने की आशंका जताई जा रही है ।इस घटना से क्षेत्र के नागरिकों में पुलिस प्रशासन के विरुद्ध भारी आक्रोश व्याप्त है ।
  पहली घटना शांतिनगर के मौलाना आज़ाद नगर में रहने वाली 17 वर्षीय युवती को विवाह  का झांसा देकर बलात्कारी अजीम सलीम शेख (20) गैबीनगर निवासी ने पीड़ित युवती को मोहल्ले के विभिन्न घरों में ले जाकर बलात्कार किया,दूध की गाडी पर ड्राइवर का काम करने वाला सलीम से युवती ने जब विवाह  करने की बात कही तो बलात्कारी सलीम ने स्पष्ट रूप से विवाह करने के से मना कर दिया।पीड़ित युवती  अपने आपको  ठगा महसूस किये जाने पर सलीम के विरुद्ध  शांतिनगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है ।शिकायत दर्ज होने के भनक लगने  से बलात्कारी सलीम पुलिस के चंगुल से फरार हो गया है जिसकी जांच एपीआय विश्वास जाधव कर रहे हैं ।
      दूसरी घटना सोनाले गांव स्थित अशोक म्हात्रे के चाल में रहने वाली 15 वर्षीय  युवती का भादवड़ पाईप लाईन के पास से 14 नवंबर को लगभग शाम सात बजे तीन लोगों ने अपहरण कर लिया था, और उसे  कार से ले जाकर आसन गांव रेल्वे स्टेशन के पास एक खोली में तीन दिन तक बंदकर रखा गया ,किसी प्रकार से वह अपनी जान बचाकर वहां से पीडीत युवती भाग निकली ।घर पहुंच कर अपनी आपबीती अपने परिजनो को बताया,जिस पर  परिजनो ने सोमवार के दिन शांतिनगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराया है ।परंतु  शांतिनगर पुलिस ने युवती के साथ सामूहिक बलातकार होने के बावजूद  केवल अपहरण का मामला दर्ज किया है , स्व. इंदिरा गांधी उप जिला अस्पताल में बलात्कार की पुष्टि होने के बाद भी बलात्कार करने की घटना का मामला दर्ज  नही किये जाने पर  आश्चर्य व्यक्त किया जा रहा है।शांतिनगर पुलिस स्टेशन सीमांतर्गत  प्रतिदिन बलात्कार, हत्या , चोरी आदि गंभीर आपराधिक  घटनायें बढ़ते जा रही हैं जिसके कारण नागरिकों में भय का वातावरण निर्माण  हुआ है,तथा बढते आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस के सामने एक चुनौती बनी हुई है।



Post a comment

Blogger