Ads (728x90)

मुंबई के घाटकोपर  स्थित हजरत तजम्मुल हुसैन उर्फ़ पंखेशाह  बाबा का शनिवार १४ सितम्बर को बाद नमाजे इशा 100 सालाना गुस्ल के बाद चादरपोशी की गई। सलातो  सलाम के बाद  फातिहा पड़ने के साथ ही  किया गया। लंगर का भी आयोजन। इसमें बड़ी संख्या में जायरीनों ने शिरकत की। बाबा के आस्ताने पर अक़ीदतमंदों का सैलाब उमड़ा। दुआख़्वानी के लिए आसपास के अलावा दूर दराज से पहुंचे अक़ीदतमंदों ने मन्नतें मांगीं।
उर्स की इंतेजामिया कमेटी ने दूर दराज से आए लोगों के लिए सिरनी के रूप में बिरयानी, जर्दा, गुलाब जामुन, जलेबी मिठाई, शबरत, पानी, बच्चों के लिए बिस्कुट और केक  की व्यवस्था की थी।
 १५ सितम्बर से २५ सितम्बर तक पंखेशाह बाबा का १०० सालाना उर्स मनाया जायेगा जिसमे हिन्दुस्तान के जाने माने मशहुर कौव्वालो की कौव्वाली होगी,
 गुस्ल में महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री विधायक मोहम्मद आरिफ नसीम खान, पूर्व नगरसेवक संजय भालेराव, ब्लाक कांग्रेस नासिर गौहर खान, आरपीआई के मुंबई के संघटक ग़ालिब खान  सहित  बड़ी संख्या में जायरीनों ने शिरकत बाबा के १०० सालाना गुस्ल के अवसर पर  पंखेशाह बाबा दरगाह और मस्जिद के ट्रस्टी और अकीदतमन्दो  ने व्यवस्था में सक्रिय भूमिका निभाई।

Post a comment

Blogger