Ads (728x90)

भिवंडी के खोनी ग्राम पंचायत के 48 सफाई कर्मचारियों को पूर्व तीन महीने से वेतन न
 मिलने के कारण उनके परिवार के सामने खड़ी हो गई है भुखमरी की समस्या।

 भिवंडी। एम हुसेन ।भिवंडी तालुुका के खोनी ग्राम पंचायत कार्यालय व क्षेत्र में जलापूर्ति एवं सफाई विभाग में काम करने वाले 48 कर्मचारियों को पूर्व तीन महीने से वेतन का भुगतान नहीं किया गया है। जिसके कारण उन कर्मचारियों के परिवारों के सामने भुखमरी की समस्या खड़ी हो गई है। जिसके लिए कर्मचारियों को तत्काल वेतन दिलाने की मांग करते हुए लेबर फ्रंट यूनियन के अध्यक्ष एड. किरण चन्ने ने  ग्राम पंचायत प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा है कि इन्हें अविलंब वेतन का भुगतान किया जाए अन्यथा काम बंद आंदोलन किया जाएगा, जिसकी पूरी जिम्मेदारी ग्राम पंचायत प्रशासन की होगी।
   बतादें कि भिवंडी मनपा की सीमा से सटे हुए खोनी ग्राम पंचायत है। जहां बड़े पैमाने पर पावरलूम कारखानों के साथ एक बड़ी आबादी रहती है। जिसके कामकाज के लिए ग्राम पंचायत कार्यालय में नौ लिपिक एवं जलापूर्ति विभाग में चार लिपिक सहित 13 कर्मचारियों को नियुक्ति किया गया है, इसके अलावा ग्राम पंचायत के विभिन्न क्षेत्रों से कचरा उठाने एवं सफाई करने के लिए  35 सफाई कर्मचारी लगाए गए हैं। लेकिन ग्राम पंचायत के पदाधिकारियों एवं अधिकारियों के नियोजन के अभाव के परिणामस्वरूप ग्राम पंचायत में काम करने वाले कार्यालय लिपिक,जलापूर्ति विभाग एवं सफाई विभाग सहित कुल 48 कर्मचारियों को जुलाई,अगस्त एवं सितंबर के तीन महीनों का वेतन का भुगतान नहीं किया गया है।
   तीन महीने से वेतन न मिलने के कारण सफाई कर्मचारियों के पास आने जाने के लिए किराया देने का भी पैसा नही रह गया है, ग्राम पंचायत के कर्मचारी उधार एवं ब्याज पर पैसा लेकर अपना परिवार चला रहे हैं। वेतन न मिलने से कर्मचारियों के समक्ष परिवार चलाना भी मुश्किल हो गया है। ग्राम पंचायत प्रशासन द्वारा यदि अविलंब वेतन नहीं दिया गया तो कामबंद आंदोलन की चेतावनी लेबर फ्रंट यूनियन ने दी है।
उक्त संदर्भ में नाजमीन अल्ताफ शेख - सरपंच,खोनी ग्राम पंचायत से संपर्क करने पर उन्होंने ने बताया कि
कर्मचारियों को वेतन देने के लिए ग्राम पंचायत के पास पैसे की कमी नहीं है। ग्राम पंचायत के सचिव राम जगन्नाथ मस्के निलंबित कर दिए गए थे,इसलिए बिना सचिव के हस्ताक्षर के पैसा नहीं निकल सकता है। सचिव ने आज पदभार ग्रहण कर लिया है।इसी सप्ताह में सभी कर्मचारियों को वेतन का भुगतान कर दिया जाएगा इसलिए उन्हें कामबंद करके आंदोलन करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

Post a comment

Blogger