Ads (728x90)

सैकड़ों घरों एवं दुकानों में भरा पानी, जनजीवन अस्त व्यस्त ।
 संवाददाता, भिवंडी ।दो दिन पूर्व रविवार की रात से ही हो रही लगातार मूसलाधार बारिश के कारण भिवंडी के निचले क्षेत्र सहित पानी की निकासी न होने के कारण सड़कें भी जलमग्न हो गई हैं। वहीं तीनबत्ती सहित भिवंडी-वाड़ा रोड स्थित नदीनाका क्षेत्र के सैकड़ों घरों एवं दुकानों में पानी भर गया था। पानी भरने के कारण सुरक्षा की दृष्टि से कई क्षेत्रों में टोरेंट पावर कंपनी द्वारा बिजली आपूर्ति भी खंडित कर दी गई थी।
    बतादें कि भिवंडी में सोमवार की रात से शुरू हुई मूसलाधार बारिश मंगलवार को लगभग 11 बजे तक लगातार होने के कारण तीनबत्ती,मंडई,कल्याण नाका,आनंद होटल,गोपालनगर, कमला होटल,पद्मानगर,ईदगाह,निजामपुरा,कारीवली रोड नालापार,आजमी नगर, देव नगर सहित शहर के निचले क्षेत्र जलमग्न हो गए थे। पानी निकासी न होने के कारण तीनबत्ती एवं कल्याण नाका सहित शहर की कई सड़कों पर पानी भरा हुआ  था ।मिवंडी-वाड़ा रोड स्थित नदीनाका सहित शेलार क्षेत्र में सड़क पर लगभग तीन फिट तक पानी भरा रहा, जिसके कारण सैकड़ों घरों एवं दुकानों में जहां एक बार फिर पानी भर गया था वहीं  सड़क पर पानी भरने के कारण भिवंडी-वाड़ा रोड पर यातायात भी प्रभावित रही। यातायात बाधित होने से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा है। कल्याण नाका के पास मुख्य मार्ग पर लगभग तीन फिट पानी भर जाने कारण ऑटो रिक्शा एवं दो पहिया वाहन सहित अन्य छोटे वाहन बंद पड़ जा रहे थेे। जिन्हें वाहन चालकों को धक्का मारकर ले जाना पड़ा,शहर की सड़कों पर जगह-जगह गड्ढा होने और ऊपर से सड़क पर पानी भरने के कारण वाहन चालकों को भारी परेशानी उठानी पडी है। सड़कों पर पानी भरा होने के कारण ऑटो रिक्शा आदि से स्कूल जाने वाले छोटे बच्चे समय से स्कूल भी नहीं पहुंच पाए,इसी प्रकार तीनबत्ती,मंडई मुख्य बाज़ार स्थित भाजी मार्केट में लगभग चार फिट पानी भरा रहा। जिसके कारण वहां  दुकानों में पानी भरा रहा और दुकानों में पानी भरने के कारण भाजी मार्केट पूरी तरह से बंद रही। जिसके कारण लोगों को भाजी भी नहीं मिली, तेज  बारिश होने के कारण बाज़ार पेठ की अधिकांश दुकाने बंद रहीं। छात्रों सहित पैदल चलने वालों एवं कामधंधे की तलाश में जाने वाले लोगों का हाल बेहाल हो गया था। सोमवार की रात से शुरू हुई तेज बारिश मंगलवार को दोपहर 12 बजे के बाद थोड़ा कम जरूर हुई हैै। जिसके कारण निचले क्षेत्रों में भरा पानी धीरे-धीरे उतरने लगा है लेकिन बारिश पूरी तरह बंद नहीं हुई है।

 शहर के निचले क्षेत्र सहित अधिकांश सड़कों पर पानी भरने से वाहनों आदि के बंद होने से लोगों को जहां भारी परेशानी का सामना करना पड़ा है वहीं 24 घंटे सतर्क रहने वाली मनपा आपातकालीन विभाग का कोई भी अधिकारी अथवा कर्मचारी लोगों की सहायता के लिए कहीं दिखाई नहीं दिया है। क्योंकि भिवंडी मनपा का अधिकांश काम केवल कागजों में ही चलता रहता है। उसी प्रकार से मनपा का आपातकालीन विभाग भी केवल कागजों में ही 24 घंटे के लिए सतर्क रहता है। 
भारी बारिश होने के कारण सुरक्षा की दृष्टि से टोरेंट पावर कंपनी द्वारा रात से कई क्षेत्र की बिजली आपूर्ति खंडित कर दी गई थी जिसकारण लोगों को अंधेरे दिन गुजारना पडा है।           


Post a comment

Blogger