Ads (728x90)



-
भिवंडी के तीन अलग-अलग क्षेत्र में तीन लोगों की हत्या करने का सनसनी खेज मामला प्रकाश में आया है। जिसमें पहली घटना में गणेशपुरी पुलिस स्टेशन सीमांतर्गत महालुंगे स्थित गोठनपाड़ा की एक मजदूर महिला के साथ सामूहिक बलात्कार करके उसकी की साड़ी से गला दबाकर हत्या करने का मामला प्रकाश में आयाा है। दूसरी घटना में पड़घा स्थित कुरुंद गांव में प्रेमसंबंध के चलते एक युवक के गले में फंदा लगाकर लटकाने का आरोप लगाया गया है और तीसरी घटना में धामनगांव में एक सैलून में हुए विवाद में बहनोई ने अपने साले की ही हत्या कर दिया है।    
    पुलिस द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार  महालुंगे स्थित गोठनपाड़ा की रहने वाली मजदूर महिला प्रीति भावर (29) अन्य मजदूर महिलाओं के साथ काम करने के लिए वसई स्थित वालीव जाती थी। रविवार की शाम को एसटी बससे महालुंगे बस स्टॉप पर उतरने के बाद वह दुकान से घर के लिए सामान खरीदने के बाद अपने घर की ओर निकली थी लेकिन घर पहुंचने के पहले ही निर्जन स्थान पर झाड़ी के पास पहले से ही घात लगाए बैठे दो लोगों ने उसके साथ जबरन सामूहिक बलात्कार किया और बलात्कार करने के बाद उसी की साड़ी से उसकी गला दबाकर हत्या कर दिया था। देर रात तक जब वह वापस घर नहीं आई तो उसके पति दिलीप भावर ने अपनी भाभी से उसके बारे में पूछताछ किया।  उसकी भाभी ने बताया कि वह अन्य महिलाओं के साथ घर की ओर चली गई थी। पत्नी को तलाश कर रहे दिलीप को उसकी छतरी एवं रुमाल आदि रास्ते में गिरा मिला। जहां थोड़ी दूर के बाद उसे प्रीती की फ़टे हुए कपड़े में शव दिखाई दिया। उसने तुरंत इसकी सूचना गणेशपुरी पुलिस को दी, घटना की सूचना मिलते ही अंबाड़ी के पुलिस उपाधीक्षक दिलीप गोडबोले एवं पुलिस निरीक्षक महेश सगड़े पुलिस दल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर शव का पंचनामा किया और शवविच्छेदन के लिए शव को आईजीएम उपजिला अस्पताल में भेज दिया। गणेशपुरी पुलिस ने आईपीसी की धारा 302 एवं 376 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। श्रमजीवी संगठन के प्रदेश सचिव बालाराम भोईर,महिला अघाड़ी अध्यक्ष संगीता भोमटे एवं जया पारधी आदि पदाधिकारियों की मांग पर  गणेशपुरी पुलिस ने नितिन भोसले और उसके एक दोस्त को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दिया है।  
   दूसरी घटना पड़घा के पास कुरुंद गांव की है  जहां के सुरेश पठारे (27) का शव कुरुंद के दाता आदिवासीवाड़ी स्थित साईनाथ भोईर की चाल में लटकती हुई पाई गई है। बताया जाता है कि सागर पठारे रविवार की रात लगभग 10 बजे अपने घर से खाना खाकर घर से निकला था जिसका सोमवार की शाम को छत से लटकता हुआ शव मिला। उसके परिवार ने आरोप लगाया है कि वह एक लड़की से प्रेम करता था और उसी प्रेमसंबंध के चलते उसकी हत्या कर दी गई है।  पड़घा पुलिस ने शवविच्छेदन के लिए शव को मुंबई के जे.जे.अस्पताल में भेज दिया है। शवविच्छेदन रिपोर्ट आने के बाद यह स्पष्ट हो पाएगा कि उसने आत्महत्या की है या फिर उसकी हत्या की गई है।   
   तीसरी घटना में धामनगांव के एक सैलून में काम करने वाले साले-बहनोई में विवाद हो गया था। जिसके कारण बहनोई ने अपने साले की ही धारदार हथियार से हत्या कर दिया है। पुलिस के अनुसार धामनगांव के ए-वन सैलून में काम करने वाले अरमान शेख (30) का उसके साले अमीन शेख के बीच झगड़ा हो गया था।अरमान शराब एवं अन्य नशे का शौक़ीन था। नशा करने के लिए मना करने के कारण मध्यरात्रि में साले-बहनोई दोनों के बीच झगड़ा हो गया। जिसके कारण अरमान ने बहनोई अमीन के सिर पर धारदार हथियार से वार कर दिया, जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। इस मामले में भिवंडी तालुका पुलिस ने अरमान शेख के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसे न्यायालय में पेश किया जिसे न्यायालय ने  पुलिस हिरासत में रखने का आदेश दिया है। इस घटना की जांच वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक संजय हजारे कर रहे हैं। 

Post a comment

Blogger