Ads (728x90)

चाइल्डलाइन मुसीबत में फंसे बच्चों की करता है मदद- सीओ नवनीत सिंह

पट्टी, प्रतापगढ़ के कोतवाली पट्टी में चाइल्डलाइन द्वारा आउटरीच जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें पुलिस विभाग व चाइल्डलाइन टीम के समन्वय पर प्रकाश डाला गया।

          इस अवसर पर पट्टी के सी.ओ. नवनीत सिंह ने कहा कि आप लोग चाइल्डलाइन 1098 टीम का सहयोग करें क्योंकि चाइल्डलाइन मुसीबत में फंसे बच्चों की मदद करता है. बच्चे देश के भविष्य है, इनकी सहायता करना हम सभी की जिम्मेदारी है.  आपका एक फोन किसी बच्चे की जिंदगी संवार सकता है। इस अवसर पर चाइल्डलाइन चाइल्डलाइन के काउंसलर मोहम्मद शमीम ने बच्चों के विकास, सहभागिता, सुरक्षा व् जीवन जीने के अधिकारों पर चर्चा करते हुए बताया कि चाइल्ड लाइन 18 साल से कम उम्र के सभी बच्चे की देखभाल व सुरक्षा के लिए पुल का काम करता है. जैसे ही 1098 पर बच्चों की समस्या से सम्बंधित कोई काल आती है तो हम तुरंत सम्बंधित विभाग या थाने को तत्काल उस बच्चे की समस्या से अवगत कराकर समस्या हल करने का प्रयास करते है और आवश्यकता के अनुसार हमारी टीम बच्चे तक तत्काल पहुंचती भी हैं.   

  इस क्रम में चाइल्डलाइन के सदस्य हकीम अंसारी ने बताया कि 1098 एक टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर है, जो  एक इमरजेंसी सेवा है और यह दिन-रात काम करता है। किसी समय किसी भी जगह से आप सब इसका उपयोग निःशुल्क कर सकते हैं। कार्यक्रम के अंत में पट्टी थाना के प्रभारी नरेंद्र सिंह ने कहा कि अगर कोई बच्चा लावारिस है, अनाथ है या उस बच्चे को मदद की जरूरत है तो इसकी सूचना 1098 पर अवश्य दें, ताकि चाइल्ड लाइन की मदद से बच्चे को संरक्षित किया जा सके. इस अवसर पर चाइल्ड लाइन टीम मेंबर  रीना यादव सहित पट्टी थाना क्षेत्र के अनेक ग्राम प्रधान गण, पट्टी थाना के एस आई, कांस्टेबल, चौकीदार आदि लोग उपस्थिति रहे।

Post a comment

Blogger