Ads (728x90)

मुंबई । महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव जैसे जैसे नज़दीक आ रहे हैं, वैसे ही प्रत्येक सीट पर राजनीतिक पार्टीयो ने अपना दावा ठोकना शुरू कर दिया है।
इसी कड़ी में महायुती के प्रमुख घटक दल आरपीआई (आठवले ) गुट ने भी वर्सोवा विधानसभा सीट सहित करीब 10 से 15 सीटों की मांग कर दी है। हाल ही में आरपीआई के एक शिष्टमंडल ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और महाराष्ट्र के बीजेपी अध्यक्ष व मंत्री चंद्रकांत दादा पाटिल से मुलाकात की। इस मुलाक़ात के दौरान केंद्रीय मंत्री व आरपीआई प्रमुख रामदास आठवले ने लखमेंद्र खुराना के लिए वर्सोवा विधानसभा सीट पर प्रबल रूप से  दावेदारी ठोकी है।
इस दौरान लखमेंद्र खुराना ने बाढ़ पीड़ितों के लिए 11 लाख रुपए का चेक मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया।
बता दें कि फिलहाल वर्सोवा विधानसभा सीट पर विनायक मेटे के पार्टी की भारती लवेकर विधायक है, लेकिन इसमें महत्वपूर्ण बात यह है कि वह बीजेपी के चुनाव चिन्ह कमल पर चुनाव जीती थी। जिससे ज्यादतर लोगो मे यह चर्चा  थी कि वह भाजपा की विधायक है। अब जानकार सूत्रों से यह जानकारी मिल रही हैं कि विनायक मेटे के बीजेपी से मोहभंग होने और विधायक भारती लवेकर की कार्यप्रणाली से  कार्यकर्ता और आलाकमान नाखुश है, जिसके चलते भारती लवेकर का इस बार टिकट कटना तय माना जा रहा है। वही दूसरी तरफ इस बात की खासी चर्चा है कि वर्सोवा विधानसभा सीट पर बीजेपी आरपीआई के उम्मीदवार इस्कॉन मंदिर के चैयरमेन और आरपीआई के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लखमेंद्र खुराना को टिकट देने के फिराक में है।
इस मामले में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और भाजपा के महाराष्ट्र अध्यक्ष चंद्रकांत दादा पाटिल ने भी रामदास अठावले को सकारात्मक संकेत दिए हैं।
जानकर सूत्रों के अनुसार अगर वर्सोवा विधानसभा सीट पर महायुती के उम्मीदवार के रूप में आरपीआई के लखमेंद्र खुराना को उम्मीदवारी मिलती हैं तो उनकी भारी मतों से जीत निश्चित हो सकती हैं। क्योंकि खुराना इससे पहले भी लोकसभा का चुनाव मजबूती के साथ लड़ चुके हैं। इसके साथ ही वह पंजाबी समाज के अध्यक्ष हैं, जिसके कारण पंजाबी समाज के वोट इन्हें एकतरफा मिलने के कयास लगाए जा रहे हैं।

सांगली और कोल्हापुर में आई भयंकर बाढ़ से प्रभावित लोगों की सहायता व उन्के पुनर्वसन के उदेशय से रिपब्लिकन पक्ष के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लखमेंद्र चमनलाल खुराना ने 11 लाख की धनराशि वर्षा निवासस्थान पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को केन्द्रीय राज्यमंत्री रामदास आठवले के नेतृत्व में दिया इस अवसर पर आरपीआई के सरचिटणीस राज्यमंत्री अविनाश महातेकर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष काकासाहेब खंबाळकर, मुंबई अध्यक्ष गौतम सोनावणे, रिपाइं युवक आघाडी के महाराष्ट्र अध्यक्ष पप्पु कागदे आदि मान्यवर उपस्थित थे।2

Post a comment

Blogger