Ads (728x90)

-
गणेशोत्सव को लेकर गणेश भक्तों में भारी उत्साह का वातावरण है,बडे हर्षोल्लाष के साथ गणेश भक्तों द्वारा गणपति के आगमन की तैयारी भी शुरू कर दी गई है। बहुत से गणेश मंडल  बाप्पा को मखर में विराजमान भी करना शुरू कर दिए हैं लेकिन मनपा द्वारा सड़कों की मरम्मत न कराए जाने के कारण शहर की सभी सड़कों पर गड्ढे ही गड्ढे हो गए हैं। मनपा अधिकारियों सहित स्थानीय जनप्रतिनिधियों की  उदासीनता के कारण गणेश भक्तों में भारी नाराजगी व्याप्त है। लेकिन सोई हुई मनपा को जगाने एवं भिवंडी शहर के नागरिकों को गड्ढे से मुक्ति दिलाने के लिए एआईएमआईएम ने कल्याण रोड स्थित लकड़ा मार्केट के पास गड्ढों को भरने का अभियान चलाकर आंदोलन किया है। 
    ज्ञात हो कि आगामी २ सितंबर से गणेशोत्सव शुरू हो रहा है जिसके कारण भिवंडी के अनेक गणेशोत्सव मंडलों द्वारा मुंबई,पेण एवं वसई सहित अन्य क्षेत्रों से गणेश मूर्तियों को लाना शुरू कर दिया गया है। रविवार को कापआली स्थित सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडल द्वारा गणपति को लाया गया, लेकिन कल्याण रोड पर हुए असंख्य  गड्ढों एवं उड़ान पुल के कारण हुए यातायात बाधित के कारण गणपति को लाने में गणेश भक्तों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा है। यातायात पुलिस द्वारा घंटो कड़ी मशक्कत करने के बाद यातायात बाधित से छुटकारा मिला। इसी प्रकार संयुक्त मित्र मंडल गौरीपाड़ा एवं घूंघट नगर के लोगों को गणपति को लाने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ा है । सड़कों पर हुए गड्ढों की मरम्मत गणेशोत्सव के पहले न कराए् जाने से गणेश भक्तों में भारी नाराजगी व्याप्त है।  सार्वजनिक गणेशोत्सव महामंडल के अध्यक्ष मदन भोई ने मनपा आयुक्त को पत्र लिखकर गणेशोत्सव से पहले भिवंडी की सड़कों की मरम्मत कराए जाने की मांग की है। 
  मनपा द्वारा सड़कों की मरम्मत के नाम पर करोड़ों रूपये खर्च किया गया है लेकिन पिछले दिनों हुई तेज बरसात के कारण मनपा द्वारा सड़क मरम्मत के नाम पर जो काम किया गया था वह सब पानी में बह गया। स्थानीय नागरिकों का मानना है कि मनपा भी यही चाहती है कि सड़क मरम्मत एवं नाला सफाई आदि  इसी प्रकार से होता रहे ताकि उसकी कभी जांच पड़ताल भी न की जा सके।  
    मनपा द्वारा सड़कों पर हुए गड्ढों को न भरने के कारण भिवंडी शहर एआईएमआईएम  के जिलाध्यक्ष शादाब उस्मानी के नेतृत्व में कल्याण रोड स्थित शीतलादेवी मंदिर एवं लकड़ा मार्केट के पास हुए गड्ढों को भरकर सोई हुई मनपा को जगाने एवं गणेश भक्तों को खराब सड़कों से मुक्ति दिलाने के लिए आंदोलन किया गया है। शादाब उस्मानी ने बताया कि मनपा के नकारात्मक रवैये के कारण शहर की सड़कों पर हर जगह गड्ढों का साम्राज्य हो गया है। जिसके कारण गणेश भक्तों को गणपति की मूर्ति लाने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है जो सभी के लिए गंभीर समस्या बनी हुई है । उक्त आंदोलन में हमजा सिद्दीकी,एडवोकेट अमोल कांबले,फैज खान,अयान शेख,अनीस शेख,नदीम अंसारी,इस्माईल शेख,वसीम सिद्दीकी एवं सैफ शेख सहित भारी संख्या में कार्यकर्ता शामिल थे। 

Post a comment

Blogger