Ads (728x90)

-
भिवंडी तालुुका के ओवली में ग्लोबल कांप्लेक्स स्थित एन- बिल्डिंग के एक इलेक्ट्रॉनिक गोदाम में शनिवार की शाम अचानक आग लग गई थी। अग्निशमन दल के जवानों ने घंटो अथक प्रयास करके आगजनी पर जब तक काबू पाया तब तक गोदाम में रखा फ्रिज,एसी,एलईडी टीवी,कैमरा एवं मोटर पंप सहित करोड़ों रूपये का इलेक्ट्रॉनिक सामान जलकर ख़ाक हो गया था। गोदाम में अचानक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। लेकिन आशंका व्यक्त की जा रही है कि इंश्योरेंश की रकम हासिल करने के लिए षड्यंत्र किया गया था। 
     ग्लोबल कांप्लेक्स के एन-बिल्डिंग के एक बहुत बड़े गोदाम में जापान की अंतर्राष्ट्रीय हिटाची कंपनी का फ्रिज,एसी,एलईडी टीवी,कैमरा,गाड़ियों के स्पेयर पार्ट्स एवं मोटर पंप सहित करोड़ों रूपये का इलेक्ट्रॉनिक सामान रखा हुआ था। शनिवार की शाम लगभग साढ़े सात बजे गोदाम में अचानक आग लग गई थी, गोदाम में भारी संख्या में इलेक्ट्रॉनिक सामान रखा होने के कारण आग ने बड़ी तेजी से पूरे गोदाम को अपनी चपेट में ले लिया था। भिवंडी मनपा अग्निशमन दल के प्रमुख डी.एन.सालवी ने जानकारी देते हुए बताया कि आग लगने की सूचना मिलते ही हम लोग घटनास्थल पर पहुंचकर आग पर काबू पाने में जुट गए थे। लेकिन आग के रौद्ररूप को देखते हुए ठाणे,कल्याण एवं उल्हासनगर मनपा अग्निशमन दल की गाड़ियां मंगाई गई थीं । अग्निशमन दल के जवानों ने घंटों परिश्रम करके आग पर जब तक काबू पाया तब तक गोदाम में रखा करोड़ों रूपये मूल्य का कइलेक्ट्रॉन का सामान जलकर ख़ाक हो गया। लेकिन इस आगजनी में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है।  
   भिवंडी के गोदामों में आग लगने का सत्र शुरू हो गया है, पिछले 15 दिनों में गोदामों में आग लगने की तीन घटनाएं हो गई हैं जिससे यह स्थानीय नागरिकों ने आशंका व्यक्त किया है कि गोदामों में अचानक आग लगती नहीं है, बल्कि इंश्योरेंस की रकम पास कराने के चक्कर में आगजनी की घटनाएं नियोजित रूप से करा दी जाती हैं। 
 

Post a comment

Blogger