Ads (728x90)

संवाददाता, भिवंडी । भिवंडी शहर के निजी स्कूलों द्वारा विद्यार्थियों व अभिभावकों से प्रवेश के नाम पर धडल्ले से आर्लू्थिक लूट खसूट करने का आरोप  युवक कांग्रेस पार्टी भिवंडी पूर्व विधान सभा अध्यक्ष जावेद खान ने महाराष्ट्र प्रदेश , शिक्षण विभाग के महासचिव को निवेदन पत्र भेजकर किया है.
         भिवंडी युवक कांग्रेस पार्टी के युवा नेता जावेद खान ने विद्यार्थियों व अभिभावकों से लूट खसूट को देखते हुए महाराष्ट्र प्रदेश शिक्षण विभाग महासचिव, मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री व भिवंडी प्रांत अधिकारी को निजी स्कूलों के प्रबंधक पर विद्यार्थियों के प्रवेश में भष्ट्राचार का गंभीर आरोप लगाते हुए तत्काल प्रभाव से कार्रवाई करने की मांग करते हुए भिवंडी प्रांत अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है। इस अवसर पर भिवंडी पूर्व विभाग विधान सभा अध्यक्ष जावेद खान, असिफ खान, इम्तियाज़ खान,सचिन,राशिद अंसारी, यासीन खान आदि सैकड़ों पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।
       भिवंडी पूर्व विधान सभा अध्यक्ष जावेद खान ने शासन से मांग करते हुए कहा कि अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों द्वारा शिक्षा को बाजारीकरण कर दिया गया है. अत्याधुनिक सुविधा के नाम पर विद्यार्थियों तथा अभिभावकों के साथ लूट खसूट की जा रही है. वहीं पर प्रवेश के नाम पर विद्यार्थियों से रिश्वत मांगी जा रही हैं. जिसके कारण विद्यार्थियों तथा अभिभावकों में आक्रोश व्याप्त है।
        निजी स्कूलों द्वारा विद्यार्थियों तथा अभिभावकों को स्कूल से पुस्तकें, नोटबुक ,यूनिफार्म ,
आदि सामान खरीददारी करने हेतु बाध्य किया जाता है, इन स्कूलों में फीस में वृद्धि भी की गई है . विद्यार्थियों द्वारा समय पर फीस का भुगतान नहीं करने पर परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाता है इसके साथ ही विद्यार्थियों को स्कूल के कक्षा में बैठने तथा अंक पत्र व प्रवेश नहीं दिया जाता है इस प्रकार  विभिन्न प्रकार से विद्यार्थियों का शोषण किया जाता है।
‌       वहीं युवा नेता जावेद खान ने कहा कि शासन द्वारा मुफ्त शिक्षा देने के लिए स्कूलों को सख्ती से आदेश पर पालन करने का दिशा निर्देश जारी किया गया है . पहली कक्षा से आठवीं कक्षा तक विद्यार्थी मुफ्त शिक्षा ग्रहण कर सकते हैं. किंतु अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों द्वारा कायदा भंगकर विद्यार्थियों के साथ छल किया जा रहा है .इसी प्रकार का छल सोलापुर के माडर्न स्कूल की मुख्याध्यापिका  शिल्पा कुलकर्णी को प्रवेश के नाम पर धूस लेते हुए एंटी करप्शन ब्यूरो ने गिरफ्तार किया था. ऐसे स्कूलों को चिन्हित कर कार्रवाई करने की मांग युवा नेता जावेद खान द्वारा किया गया है. वहीं पर कार्रवाई नही होने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी है। 

Post a comment

Blogger