Ads (728x90)

भिवंडी। एम हुसेन ।कई दिनों से हो रही मूसलधार बरसात के कारण  रेल पटरियों पर हुए जलजमाव की वजह से गार्ड व चालक द्वारा घटना को टालने हेतु बड़ी सूझबूझ से जाम नगर त्रिनवेली एक्सप्रेस को भिवंडी रोड रेल स्टेशन पर लगभग 3 घंटे तक रोके रखा गया । भिवंडी रोड रेल स्टेशन पर यात्रियों को सुविधाओं का कमोवेश अभाव होनें के बावजूद आरपीएफ उप निरीक्षक एस के शर्मा की टीम द्वारा मानवता पूर्ण ड्यूटी निभाते हुए ट्रेन में बैठे परेशान यात्रियों को चाय, बिस्किट, पानी वितरित किया गया,  आरपीएफ कर्मियों की मुस्तैदी भरी ड्यूटी व दरियादिली से सभी यात्री प्रसन्न होकर  आरपीएफ टीम के प्रति आभार व्यक्त करते हुए इनकी सेवाओं की सराहना की।
ज्ञात हो कि, भारी बरसात की वजह से भिवंडी रोड रेल मार्ग के आगे वसई की ओर के रेल मार्ग के कुछ हिस्सों में पटरियों पर जलजमाव हो गया था. भिवंडी-वसई रेल मार्ग पर जलजमाव की सूचना मिलते ही 11 बजकर 58 मिनट पर भिवंडी से गुजर रही जाम नगर त्रिनवेली एक्सप्रेस के गार्ड की सलाह पर ट्रेन चालक नें ट्रेन को भिवंडी रोड रेल स्टेशन पर लगभग 3 घंटे अर्थात 14 बजकर 52 मिनट तक रोक दिया था। भिवंडी रोड स्टेशन पर ट्रेन रुकने के कारण तमाम यात्री भूख, प्यास से परेशान  थे। रेल यात्रियों की परेशानी को गंभीरता से लेते हुए तत्परता से भिवंडी रोड रेल स्टेशन पर ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ पुलिस उप निरीक्षक एस के शर्मा की अगुवाई में आरपीएफ हेड कांस्टेबल डी डी ठाकुर, हेड कांस्टेबल विजय माल्ये आदि आरपीएफ कर्मियों की टीम नें एकजुट होकर मानवता का परिचय देते हुए ट्रेन में परेशान यात्रियों को पानी, चाय, बिस्किट डिब्बों में जाकर वितरित किया। मुसीबत की इस घडी में आरपीएफ कर्मियों की दरियादिली देखकर यात्रियों के चेहरे खिल उठे और यात्रियों नें आरपीएफ कर्मियों को दुवाएं देते हुए आभार प्रकट किया  है ।
उक्त संदर्भ में आरपीएफ उप निरीक्षक एस के शर्मा नें विनम्रता से कहा कि, भारी बरसात की वजह से हुए जलजमाव से रेल यात्रियों को दिक्कत न हो इसलिए ट्रेन 3 घंटा भिवंडी रोड स्टेशन पर रोकी गई थी और  आरपीएफ कर्मियों नें रेल यात्रियों को परेशानी से बचाने हेतु इनकी सेवा सहायता करते हुए अपनी ड्यूटी व कर्तव्य निभाया है।    

Post a comment

Blogger