Ads (728x90)

प्लास्टिक के सामान से भरे दो गोदाम जलकर ख़ाक, कोई जनहानि नहीं ।
 भिवंडी। एम हुसेन । भिवंडी के गोदामों में आग लगने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है बल्कि  बढ़ता जा रहा है। भिवंडी तालुका के गोदाम क्षेत्र वलगांव के प्रेरणा कॉम्प्लेक्स के पास स्थित गायत्री कंपाउंड में लगभग एक लाख वर्ग फिट में बने केमिकल गोदाम में लगी भीषण आग अभी पूर्ण रूप से  बुझी भी नहीं थी कि वलगांव के ही महावीर कॉम्प्लेक्स के गोदाम में मंगलवार की रात में पुन: अचानक आग लग गई। घरेलू उपयोग के प्लास्टिक का सामान रखे गये गोदाम में आग लगने से दो गोदाम जलकर ख़ाक हो गये हैं  संयोग से इस आगजनी में किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है। लेकिन दोनों गोदामों में रखा लाखों रूपये का सामान जलकर खाक हो गया है।
    महावीर कॉम्प्लेक्स के इस गोदाम में आग लगने की सूचना मिलते ही भिवंडी अग्निशमन दल की गाड़ी पहुंच गई थी लेकिन आग की तीव्रता को देखते हुये भिवंडी मनपा सहित ठाणे,कल्याण एवं उल्हासनगर मनपा अग्निशमन दल की गाड़ियां मंगाई गई थी। पांच अग्निशमन दल की गाड़ियों के साथ लगभग चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग को नियंत्रित किया गया। इस गोदाम में आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है लेकिन यहां के गोदामों में आए दिन आग लगने की घटनाएं चर्चा का विषय बनी हुई हैं।
 इससे पहले वलगांव के प्रेरणा कॉम्प्लेक्स के पास स्थित गायत्री कंपाउंड में लगभग एक लाख वर्ग फिट में बने केमिकल गोदाम में सोमवार की रात आग लग गई थी, जिसमें करोड़ों रूपये का सामान जलकर खाक हो गया था। उक्त प्रकार की आगजनी की घटना क्षेत्र के लिए एक गंभीर समस्या बनी हुई है।

Post a comment

Blogger