Ads (728x90)

 संवाददाता, भिवंडी ।भिवंडी के डॉक्टरों द्वारा शहर के विभिन्न क्षेत्रों में रक्तदान करके डॉक्टर्स डे मनाया गया, रात से ही हो  रही तेज बरसात के बावजूद इंडियन मेडिकल एसोशिएशन की भिवंडी शाखा द्वारा तीनबत्ती स्थित भिवंडी ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर का  आयोजन किया गया था। तीनबत्ती क्षेत्र में पानी भरने के कारण डॉक्टरों के इस रक्तदान शिविर  कार्यक्रम को 10 बजे के बजाय 12 बजे से सायं चार बजे तक किया गया। जिसमें 50 से अधिक डॉक्टरों ने रक्तदान करके डॉक्टरों को डॉक्टर्स डे की शुभकामनाएं दीं। रक्तदान शिविर कार्यक्रम का शुभारंभ इंडियन मेडिकल एसोशिएशन की अध्यक्ष डॉ. उज्वला बदरापुरकर द्वारा किया गया था । उन्होंने बताया कि मरीजों का उपचार करने के साथ उनका ऑपरेशन भी किया जाता है और ऑपरेशन के दौरान मरीजों के लिए बड़े पैमाने पर रक्त की जरूरत पड़ती है। जिसके लिए मरीजों के रिश्तेदारों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। जिसके लिए इंडियन मेडिकल एसोशिएशन ने रक्तदान शिविर  का आयोजन किया था। उक्त अवसर पर एसोशिएशन के पदाधिकारी डॉ. मनोहर अरवारी,डॉ.राहिल अंसारी एवं डॉ. श्याम गायकवाड़ सहित भारी संख्या में डॉक्टर उपस्थित थे। 
   
 द्रोण डाइग्नोस्टिक सेंटर में कोमल पाटील फाउंडेशन द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन सहित वरिष्ठ डॉक्टरों का स्वागत करके राष्ट्रीय डॉक्टर डे मनाया गया। द्रोण फाउंडेशन एवं इनर विल क्लब के सहयोग से आयोजित इस रक्तदान शिविर में 80 डॉक्टरों ने रक्तदान किया है। डॉक्टर्स डे के अवसर पर रक्तदान करने में महिलाओं की संख्या सर्वाधिक रही। इस अवसर पर 55 बार रक्तदान करने वाले भरत शेटे सहित सर्जन डॉ. नितिन मोकाशी,डॉ. सुजीत यादव,डॉ. किरण कोल्हे,डॉ. विजय महाजन,महिला रोग विशेषज्ञ डॉ. स्मिता भोयर एवं डॉ. नूतन मोकाशी का विशेष रूप से स्वागत करके शुभकामनाएं दी गई। 
    उक्त अवसर पर इनरविल क्लब ऑफ़ भिवंडी की अध्यक्ष कोमल पाटील ने कहा कि डॉक्टर आज के युग में ईश्वर के रूप हैं, मरीजों की जान बचाने के लिए उनके द्वारा किए जाने वाले प्रयास से सैकड़ों लोगों की जान बचाई जाती है। लेकिन देश के विभिन्न क्षेत्रों में डॉक्टरों के ऊपर किये जा रहे हमले निंदनीय हैं।उक्त कार्यक्रम को सफल बनाने में कोमल फाउंडेशन के अध्यक्ष श्रीराम पाटील एवं इनरविल क्लब ऑफ़ भिवंडी की महासचिव अर्चना नागले सहित उनकी टीम ने विशेष रूप से अथक किया।
  भिवंडी मेडिकल प्रेक्टिशनर्स एसोशिएशन की पूर्व अध्यक्ष डॉ.सुप्रिया अरवारी, डॉ. कमल जैन, डॉ.प्रभाकर विश्वकर्मा एवं डॉ. अबरार मोमिन सहित मेडिकल,एजुकेशन एवं डेवलपमेंट के लिए काम करने वाले एनजीओ ऑपरेशन मुक्त भिवंडी के अध्यक्ष डॉ. शफीक अहमद सिद्दीकी ने एक जुलाई को राष्ट्रीय डॉक्टर डे के अवसर पर भिवंडी के सभी डॉक्टरों एवं मेडिकल से जुड़े हुए सभी लोगों को शुभकामनाएं दी हैं।

Post a comment

Blogger