Ads (728x90)

मनपा सभागृह नेता का निवास एवं जनसंपर्क कार्यालय का भी समावेश है।
 संवाददाता, भिवंडी । भिवंडी मनपा ने प्रभाग समिति क्रमांक-दो अंतर्गत आने वाले गैबीपीर के बगल में पीरानीपाड़ा में बिना मनपा की अनुमति से अवैध रूप से  निर्मित तल सहित चार महले की एक इमारत को भारी पुलिस बंदोबस्त के साथ तोड़ने की कार्रवाई शुरू कर दी हैै। मनपा ने यह कार्रवाई उच्च न्यायालय के आदेश पर किया है, इसी अवैध इमारत में मनपा सभागृह नेता खान मतलूब सरदार का निवाास एवं भूमितल पर उनका जनसंपर्क कार्यालय भी था इसे भी मनपा ने ध्वस्त कर दिया है।
   मनपा सूत्रों के अनुसार पीरानीपाड़ा स्थित मौजे नागांव सर्वे क्रमांक 98/20 की जमीन में पुराने घर क्रमांक- 2431 पर विकासक मो. तालिब हबीब अंसारी ने बिना मनपा से अनुमति लिए ही अवैध रूप से ही तल सहित  पांच महले की एक बड़ी इमारत निर्मित किया  था।जिसपर स्थानीय नगरसेवक का वरदहस्त होने के कारण मनपा का भी अभय प्राप्त था जिसके कारण मनपा द्वारा इसके विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की जा रही थी। उक्त अवैध इमारत के विरुद्ध मनपा द्वारा कोई कार्रवाई न करने के कारण मो. सिद्दीक मोमिन ने इसे तोड़ने के लिए उच्च न्यायालय में याचिका दायर किया था। जिसकी सुनवाई करते हुए उच्च न्यायालय ने उक्त अवैध इमारत को तोड़ने का आदेश मनपा को दिया था, उच्च न्यायालय के आदेश के बाद मनपा आयुक्त मनोहर हिरे ने प्रभाग समिति क्रमांक-दो के सहायक आयुक्त सुनील भोईर को कार्रवाई करने का आदेश दिया। 
   मनपा आयुक्त के आदेशानुसार  सहायक आयुक्त सुनील भोईर तथा शहर विकास अधिकारी साकिब खर्बे ने मनपा के 50 कर्मचारियों एवं निजी मजदूरों सहित शांतिनगर पुलिस की सहायता से इस अवैध इमारत के विरुद्ध तोडक कार्रवाई शुरू कर दिया है। मनपा अधिकारियों ने गुरूवार की सुबह जब उक्त अवैध इमारत के विरुद्ध तोडक कार्रवाई करना शुरू किया तो इमारत में रहने वाली महिलाओं ने भारी संख्या में सामने आकर विरोध करने का प्रयास करने लगीं  लेकिन शांतिनगर पुलिस स्टेशन की वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक ममता डिसूजा ने उन्हें समझा बुझाकर वहां से हटा दिया। जिसके बाद मनपा अधिकारियों ने अवैध इमारत को ध्वस्त करने के लिए पूरे दिन तोडक कार्रवाई की। उक्त कार्रवाई में सहायक आयुक्त सुभाष झलके,बालाराम जाधव,सोमनाथ सोष्टे,हनुमंत म्हात्रे सहित भारी संख्या में पुलिस बंदोबस्त लगाया गया था। 
   मनपा द्वारा  तोडक कार्रवाई करने के दौरान इस इमारत में रहने वाले लगभग 50 परिवारों ने अपना सामान निकालकर दूसरे जगहों पर रखा,इसी अवैध इमारत में सभागृह नेता मतलूब सरदार के फ़्लैट एवं जनसंपर्क कार्यालय को भी मनपा द्वारा ध्वस्त कर दिया गया है।स्थिति को संज्ञान में लेते हुए उक्त तोडक कार्रवाई के दौरान शांतिनगर पुलिस स्टेशन की वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक ममता डिसूजा स्वयं भारी पुलिस बंदोबस्त के साथ मौजूद थीं। 

Post a comment

Blogger