Ads (728x90)

 संवाददाता , भिवंडी।।भिवंडी मनपा क्षेत्र केे  जारपट्टी नाका के पास शालीमार इमारत में बंद एक ऑटोपार्ट्स की दूकान में रात लगभग एक बजे अचानक आग लग गई । ऑटोपार्ट्स की दूकान में लगी भीषण आग को जब तक बुझाने का प्रयास किया गया तब तक आग ने आसपास की चार दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया था।आगजनी के कारण चारों दुकानों में लाखों रूपये का माल जलकर ख़ाक हो गया है वहीं शालीमार इमारत में रहने वाले लगभग दो सौ लोगों को आनन-फानन सुरक्षित बाहर निकाल  लिया गया  जिससे किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई। बंद स्पेयर्स पार्ट्स की दूकान में आग लगने के सही कारणों का पता नहीं चल सका है लेकिन बिजली के शार्टसर्किट से आग लगने की आशंका बताई जा रही है । 
    पुलिस द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार वंजारपट्टी नाका स्थित हाजी मोटर्स के पास केजीएन ऑटोपार्ट्स की दूकान में रात लगभग एक बजे अचानक आग लगने के कारण हाजी मोटर्स एवं आस्था प्लाई की दूकान में भी आग फ़ैल गई थ । स्पेयर्स पार्ट्स की दूकान में बड़े पैमाने पर तेल एवं अन्य ज्वलनशील सामग्री   होने के कारण आग बड़ी तेजी से फ़ैल गई । जिसकी लपक पहले महले तक जा रही थी,आग लगने की सूचना मिलने पर अग्निशमन दल ने जब तक आग पर काबू पाया तब तक चारों दुकानों में रखा लाखों रूपये का माल जलकर ख़ाक हो गया । अग्निशमन दल  के दो वाहन एवं तीन निजी टैंकर की सहायता से तीन घंटे के अथक प्रयासों के बाद आग पर काबू पाया गया। आग के उग्र रूप धारण करते ही स्थानीय नागरिकों ने अग्निशमन दल के कर्मचारियों की सहायता से इमारत के पहले महले पर चलने वाले गैलेक्सी लॉज,दवाखाना एवं वहां रहने वाले लगभग दो सौ लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया ।निजामपुर  पुलिस ने आगजनी का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दिया है ।
    बतादें कि घटनास्थल पर स्थानीय नागरिकों की इतनी अधिक भीड़ जमा हो गई थी कि पुलिस को उन्हें हटाने के लिये हल्का बल का प्रयोग कर लोगों के तीतर-बितर करने के बाद ही स्थिति नियंत्रण में हुई ।| 

Post a comment

Blogger