Ads (728x90)

भिवंडी ।भिवंडी की महेश्वरी महिला समिति ने नागांव स्थित आशीर्वाद हिंदी हाईस्कूल की छात्राओं की सुविधा हेतु विद्यालय में निःशुल्क सेनिट्री नैपकीन वेडिंग मशीन भेंट दिया है। उक्त जानकारी देते हुए महेश्वरी महिला समिति की अध्यक्ष श्रीीमती सीमा डागा ने बताया कि महिला समिति द्वारा विद्यालय में लगाई गई सेनिट्री नैपकीन वेडिंग मशीन लड़कियों के स्वास्थ्य को देखते हुए उनकी सुविधा के लिए लगाया गया है। जिसमें पांच रूपये का एक सिक्का डालने के बाद उन्हें एक सेनिट्री नैपकीन मिल जाएगी।
     उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य के प्रति गरीब परिवारों की लड़कियों में जागरूकता लाने के लिए यह सेनिट्री नैपकीन मशीन लगाई गई है इसके अलावा अभी दो स्कूलों में और मशीन लगाई जाएगी। सेनिट्री नैपकीन वेडिंग मशीन देने के लिए महेश्वरी महिला समिति की संरक्षक भंवरीदेवी मूंदड़ा,अध्य्क्ष सीमा डागा,सचिव सरिता बागड़ी सहित कार्यकारिणी सदस्या संगीता लोहिया,सरिता मूंदड़ा,शांति मूंदड़ा,सोनू दुजारी,प्रेमलता लोहिया एवं शर्मिला मालपानी के सहयोग से भेंट दिया गया है । विद्यालय में सेनिट्री नैपकीन वेडिंग मशीन देने के लिए महिला समिति की सभी सदस्या उपस्थित थीं।उक्त अवसर पर पवन डागा एवं राजू मालपानी सहित विद्यालय के दीपक सिंह,लालबिहारी विश्वकर्मा,साबिरअली शेख एवं अयाज शेख आदि उपस्थित थे।
   महेश्वरी महिला समिति की अध्यक्ष सीमा डागा ने बताया कि महिला समिति द्वारा इससे पहले पिछले तीन वर्षों में भिवंडी तालुका के 80 आदिवासी परिवारों को एक महीने का राशन, 300 लोगों को कंबल,लड़कियों के लिए भोजन,कपड़ा एवं छात्रों के लिए शिक्षा सामग्री सहित मारवाड़ी भाषा को बढ़ावा देने के लिए कई कार्यक्रम किए गए हैं। आम जनता की सेवा करना ही हमारा लक्ष्य है। 

Post a comment

Blogger