Ads (728x90)

मुंबई :  2018-19 शैक्षिक वर्ष में कौशल्य सेतू पाठ्यक्रम पूर्ण किए सभी विद्यार्थियों को ट्रान्सफर ऑफ क्रेडिट्स का लाभ लेने के लिए संबंधित शाला द्वारा 15 मई तक आवेदन करने का आवाहन महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षण मंडल के सचिव डॉ.अशोक भोसले ने किया है.

कौशल्य सेतू पाठ्यक्रम पूर्ण किए छात्रों द्वारा मार्च 2019 के कक्ष दसवीं के प्रमाणपत्र परीक्षा के लिए ट्रान्सफर ऑफ क्रेडिटस का लाभ लेने के लिए माध्यमिक शाला के मार्फत राज्य मंडल की ओर निश्चित किए फॉरमेट में आवेदन कर पंजीयन करने को कहा गया है. आवेदन मंडल के www.mahahsscboard.maharashtra.gov.in इस वेबसाइट पर डाऊनलोड कर प्रिंट निकालने के लिए उपलब्ध है. शैक्षिक वर्ष 2018-19 से पहले कौशल्य सेतू पाठ्यक्रम पूर्ण किए विद्यार्थियों ने आवेदन की प्रिंट निकालकर   6 मई 2019 से 15 मई 2019 तक आवेदन भरना होगा. विद्यार्थियों को जिस माध्यमिक शालाओं से अंतिमत: माध्यमिक शालांत प्रमाणपत्र परीक्षा प्रविष्ठ हुआ है, उस शाला के मुख्याध्यापक/प्राचार्य के हस्ताक्षर और मुहर लेकर यह आवेदन विभागीय मंडल में जमा करना हैं. आवेदन के साथ माध्यमिक शालांत प्रमाणपत्र, सभी परीक्षाओं के मार्कलिस्ट और कौशल्य सेतू अभियान प्रमाणपत्र की साक्षांकित प्रतियां जोड़नी हैं

यह आवेदन विभागीय मंडल में जमा करते समय उसके साथ प्रक्रिया शुल्क 40 रुपये, गुणपत्रिका शुल्क 10 रुपये ऐसा कुल 50 रुपये शुल्क नगद तथा राष्ट्रीयकृत बैंक का डीडी विभागीय मंडल में जमा करना है. यह डीडी विभागीय सचिव, विभागीय मंडल के नाम से होना चाहिए. संबंधित शालाओं ने 6 मई 2019 से 16 मई 2019 के कालावधि में संबंधित विभागीय मंडल में जमा करना हैं. विद्यार्थियों को सरकारी निर्णय के प्रावधानों के अनुसार कौशल्य सेतू पाठ्यक्रम के एका काम के लिए दो विषयों के प्रमाण में विद्यार्थियों के मांग के अनुसार देय एक या दो वर्ष के लिए ट्रान्सफर ऑफ क्रेडिटस दिए जाएंगे.

शैक्षिक वर्ष 2018-19 से पहले कौशल्य सेतू पाठ्यक्रम पूर्ण किए हुए विद्यार्थियों ने शासन निर्णय के प्रावधानों का लाभ लेने के लिए आवेदन करने तथा माध्यमिक शालाओं द्वारा इस संबंध में कार्यवाही पूर्ण करने का आवाहन किया गया है.

Post a Comment

Blogger