Ads (728x90)

संवाददाता, भिवंडी ।एमएमआरडीए द्वारा कल्याण रोड पर बनाए जा रहे उड़ान पुल के नीचे सड़क के दोनों तरफ आरसीसी सड़क बनाने के बजाय पेवर ब्लाक लगाए जाने का भिवंडी एमआईएम ने कड़ा विरोध करते हुए सोमवार 27 मई को कल्याण रोड स्थित आनंद होटल के सामने पेवर ब्लाक उखाड़ो आंदोलन का आयोजन किया है। जिसके लिए एमआईएम के जिलाध्यक्ष शादाब उस्मानी ने मनपा आयुक्त,जेएमसी प्रोजेक्ट कंपनी सहित एमएमआरडीए को ज्ञापन देकर अवगत करा दिया है।
   बतादें कि एमएमआरडीए द्वारा कल्याण रोड पर राजीव गांधी चौक से साईंबाबा तक उड़ान पुल बनाया जा रहा है।जिसके लिए एमएमआरडीए द्वारा सड़क के दोनों तरफ दो-दो लेन की आरसीसी सड़क बनाया जाना था लेकिन एमएमआरडीए के माध्यम से उड़ान पुल बनाने वाली जेएमसी प्रोजेक्ट कंपनी द्वारा सड़क के दोनों तरफ एक लेन की आरसीसी सड़क बनाने के बाद दूसरे लेन के लिए आरसीसी सड़क बनाने के बजाय वहां पेवर ब्लाक लगाया जा रहा है। जेएमसी प्रोजेक्ट कंपनी द्वारा आरसीसी सड़क बनाने के बजाय पेवर ब्लाक लगाए जाने का भिवंडी एमआईएम ने कड़ा विरोध किया है।
    जिसके लिए एमआईएम के जिलाध्यक्ष शादाब उस्मानी ने 10 मई को जेएमसी प्रोजेक्ट कंपनी,एमएमआरडीए एवं मनपा आयुक्त को पत्र लिखकर कड़ा विरोध किया था लेकिन जेएमसी प्रोजेक्ट कंपनी सहित एमएमआरडीए द्वारा कोई जवाब न मिलने के कारण उन्होंने सोमवार 27 मई को कल्याण रोड स्थित आनंद होटल के सामने पेवर ब्लाक उखाड़ो आंदोलन करने का निर्णय लिया है। एमआईएम द्वारा पेवर ब्लाक उखाडों आंदोलन की चेतावनी देने के बाद मनपा आयुक्त मनोहर हिरे ने एमआईएम के पदाधिकारियों से चर्चा करते हुए बताया कि एमएमआरडीए के अधिकारियों ने उन्हें जानकारी दी है कि बरसात को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से पेवर ब्लाक लगाया जा रहा है। बरसात बाद ड्रेनेज लाइन डालकर आरसीसी सड़क का निर्माण किया जाएगा। इसके संबंध में मनपा आयुक्त द्वारा दिए गए लिखित आश्वासन से भी एमआईएम के पदाधिकारी संतुष्ट नहीं हैं।
   पेवर ब्लाक लगाए जाने के संबंध में एमएमआरडीए अभियांत्रिक विभाग के प्रभारी कार्यकारी अभियंता एम.वाई. पाटिल ने बताया कि सड़क के किनारे मनपा की पाइप लाइन एवं ड्रेनेज लाइन का काम बाकी है, आरसीसी सड़क बना दिए जाने के बाद मनपा को पाइप लाइन एवं ड्रेनेज लाइन डालने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। नागरिकों को बारिश के दौरान कोई परेशानी न हो इसके लिए पेवर ब्लाक लगाया जा रहा है। जिसे बाद में निकालकर आरसीसी सड़क का निर्माण किया जाएगा। लेकिन एमएमआरडीए के जवाब से भी एमआईएम के पदाधिकारी संतुष्ट नहीं है और पेवर ब्लाक उखाड़ो आंदोलन करने के निर्णय पर कायम हैं जिसे आगामी सोमवार को अंजाम देने की चेतावनी दी है।  

Post a comment

Blogger