Ads (728x90)

मुंबई। मुंबई में लोगों में अमन, शांति, भाईचारा बनाये रखने हेतु जनता और वरिष्ठ पुलिस ऑफिसर्स द्वारा 'मोहल्ला कमिटी मूमेंट ट्रस्ट' बनाया गया।जिसमें उस समय के पुलिस चीफ जुलिओ रिबेरो और सतीश साहनी ने सुशोभा बर्वे के साथ मिलकर हर जगह राष्ट्रीय एकता और अखंडता बनाये रखने हेतु सभी धर्मों और जातियों के लोगों से मिलकर मीटिंग की और अमन चैन कायम किया। जोकि आज भी यह काम 'मोहल्ला कमिटी' कर रही है। जिसके २५ वर्ष पूरे हो गये। इसी अवसर पर 'मोहल्ला कमिटी' ने एक भव्य और शानदार सिल्वर जुबली कार्यक्रम का आयोजन शनिवार १९ जनवरी २०१९ को चिल्ड्रन वेलफेयर सेंटर हाई स्कूल ग्राउंड,यारी रोड,वर्सोवा,अँधेरी (वेस्ट),मुंबई में आयोजित किया था। जोकि सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ।

                 इस अवसर पर पूरे स्कूल में और आसपास विभिन्न के मदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा, जैन मंदिर इत्यादि के खूबसूरत सेट,पोस्टर इत्यादि बनाये गए थे ,जोकि लोगों में आपसी भाईचारे के सन्देश दे रहे थे। कार्यक्रम की शुरुवात देशभक्ति के गीतों से हुई। उसके बाद दीपप्रज्वलन के बाद, 'मोहल्ला कमिटी के कामों के बारे में बताया और एक छोटी सी फिल्म के जरिये सब दिखाया। कार्यक्रम में आये अतिथियों और सभी धर्मों के धर्मगुरुओं ने सभी लोगों को एक ही सन्देश दिया कि हम सब भारतीय है, हमें आपस में मिलजुलकर रहना चाहिए और आपसी भाईचारे को बनाकर रखना चाहिए।

             इस कार्यक्रम में 'मोहल्ला कमिटी' के चेयरमैन जुलिओ रिबेरो,सेक्रेटरी सतीश साहनी, जॉइंट कमिश्नर संतोष रस्तोगी,ट्रस्टी अजय कौल,सुशोभा बर्वे, पूर्व आईपीएस के एल प्रसाद इत्यादि मौजूद थे।

Post a comment

Blogger