Ads (728x90)

-
स्वच्छ भारत अभियान के स्वप्न को साकार करने के लिए रास्ते पर भाजी व मच्छी विक्रेताओं पर समस्या निर्माण होोनेके बाद व्यवसायियों ने लगभग एक महीना तक अपना व्यवसाय बंद रखकर स्वयं के खर्च से उड्डाण पुल के नीचे  स्वच्छता कर रंग रंगोटी करके सुंदर चित्र दर्शाते हुए भाजी एवं मच्छी  मार्केट निर्मित किया है जिसका आज भाजपा जिलाध्यक्ष संतोष शेट्टी के शुभहस्तों उद्घाटन किया गया है। उक्त अवसर पर महानगरपालिका अतिरिक्त आयुक्त अशोक रणखांब , सहायक आयुक्त सुधाम जाधव , आरोग्य अधिकारी हेमंत गुलवी , भाजपा युवा शहर अध्यक्ष विशाल पाठारे आदि उपस्थित थे।
          पूर्व माह  भिवंडी शहर में स्वच्छ सर्वेक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया था जिसमें रास्ते पर भाजी विक्रेता  , उड्डाणपुल के नीचे खुली जगह पर मच्छी विक्री करने वाले विक्रेताओं पर महानगरपालिका स्वच्छता विभाग द्वारा कार्रवाई  किए जाने के कारण  व्यवसाय बंद करने की नौबत आ गई थी। इस स्थान पर मच्छी विक्री व्यवसाय करने वाली महिला लगभग बीस से पचीस वर्षों से यहां व्यवसाय कर रही थीं और अपने  सपरिवार पालन पोषण करते हुए जीवन यापन कर रही थी। परंतु आर्थिक संकट से जूझ रहे मच्छी विक्रेता महिला व भाजी विक्रेताओं ने स्थानिक नगरसेवक व भाजपा जिलाध्यक्ष संतोष एम शेट्टी से भेट कर अपनी समस्याओं से अवगत कराया जिसे संतोष शेट्टी ने मनपा आयुक्त मनोहर हिरे के साथ  चर्चा कर इसी स्थान पर व्यवसाय करने के लिए इस जगह की स्वच्छता  स्वयं रखेंगे इस प्रकार की शर्त पर परमीशन देने के लिए मांग की थी। .
          मनपा प्रशासन के परमीशन मिलने पर स्थानिक मच्छी व भाजी विक्रेता एकत्रित होकर अपने निजी निधि जमा कर परिसर को स्वच्छ सुंदर करने हेतु इस जगह पर कांक्रीट कोबा कर , उड्डाणपुल के नीचे परिसर को सुंदर रंगरंगोटी करते हुए इस परिसर का सुशोभीकरण किया। विक्रेता यहीं नहीं रूके बल्कि अपनी हाथ गाडि़यों को भी रंगरंगोटी कर सभी विक्रेताओं ने एक जैसा कपडा परिधान कर सभी के लिए आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं।इनके उक्त उपक्रम की अतिरिक्त आयुक्त अशोककुमार रणखांब ने प्रशंसा करते हुए कहा कि ,शहर को स्वच्छ व सुंदर रखने की जवाबदारी शहर के नागरिकों की है इसलिए उक्त व्यवसायियों ने जिस प्रकार अच्छा कार्य किया है इसी प्रकार का प्रयत्न शहर के अन्य बाजारपेठ में किय् गया तो निश्चित रूप से स्वच्छ व सुंदर भिवंडी का स्वप्न साकार होने में समय नहीं लगेगा। इसी प्रकार स्थानिक नगरसेवक व भाजपा जिलाध्यक्ष संतोष एम शेट्टी ने कहा कि व्यवसायियों की समस्या को प्रशासन ने  संज्ञान में लेते हुए इन्हें न्याय दिया है  भविष्य में स्वच्छता कायम रखने के व्यवसायियों को ही हरसंभव प्रयास करने की जरूरत है परिणामस्वरूप मच्छी व भाजी मार्केट शहर के अन्य बाजारपेठ के लिए आदर्श बनेगी। 
Attachments area

Post a comment

Blogger