Ads (728x90)

 -
नववर्ष की पूर्व रात्री जब सारा शहर जश्न मेंं डूबा था तभी शहर के मुख्य मार्ग पर बस स्टैंड के पास स्थित रतन ज्वेलर्स मेंं चोरों द्वारा लाखों की चोरी की घटना कॊ अंजाम दिया गया। घटना के सम्बन्ध मेंं पीड़ित व्यवसाई रतन साह ने जोगबनी थाना कॊ दिये लिखित आवेदन मेंं कहा की रविवार दिनांक 31 दिसम्बर कॊ वें हर दिन की तरह संध्या 6 बजे दुकान बंद कर अपने घर चले गये। चूंकि 31 दिसम्बर सोमवार होने के कारन दुकान नही खुला। जब मंगलवार 1 जनवरी कॊ आकर दुकान खोलने आया तो दुकान के मुख्य गेट का ताला टूटा हुआ मिला जिसके बाद आस पास के दुकानदारों की मदद से दुकान खोलने पर पाया की दुकान की सारी ज्वेलरी गायब है। दुकान के अंदर रखी लोहे की तिजौरी भी खुली हुई थी और उसमे रखा सारा सामान गायब था। पीड़ित दुकानदार ने बताया की दुकान मेंं ग्राहकों के ऑर्डर किये हुए सोने के ज्वेलरी तथा दुकान के ज्वेलरी सभी गायब है। चोरी गये ज्वेलरी की अनुमानित कीमत दुकानदार द्वारा 25 लाख रुपये बताया गया है। यहा गौर करने वाली बात यह है की चोरों द्वारा सिर्फ सोने के गहने ही चुराये गये जबकि चांदी से बने ज्वेलरी कॊ यु ही छोड़ दिया गया।
:- क्या कहते है लोग:- लोगों का कहना है की लचर कानून व्यवस्था के कारन चोरों का मनोबल बढ़ा हुआ है। ज्ञात हो की विगत वर्ष 4 अक्टूबर 2017 कॊ पेट्रोल पम्प व्यवसाई रंजीत सिंह के बंद पड़े आवास मेंं भी चोरों द्वारा भीषण चोरी की घटना कॊ अंजाम दिया गया था। जिसके बाद स्थानीय लोगों तथा जनप्रतिनिधियों द्वारा चोर कॊ पकड़ कर जोगबनी थाना के सुपुर्द किया गया लेकिन जोगबनी पुलिस द्वारा चोरों पर कोई कार्यवाई नही की गई और चोरों कॊ यु ही छोड़ दिया गया। लोगों का कहना है की पुलिस के इस प्रकार के ढीलमूल रवैये के कारन ही चोरों का मनोबल बढ़ा हुआ है।
:- क्या कहते है थानाध्यक्ष:- जोगबनी थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने घटनास्थल के निरिक्षण के बाद कहा की वें सारे बिन्दुओ पर बारीकी से जांच कर रहे है। उन्होंने कहा की वें फोरेंसिक टीम कॊ भी पटना से बुलवा रहे है जिससे की फिंगर प्रिंट लिया जा सके। उन्होंने कहा की फिलहाल शक के आधार पर दुकान के कर्मचारी कॊ हिरासत मेंं लेकर पूछताछ की जा रही है। कर्मचारियों से पूछताछ के बाद आगे की कार्यवाई की जायेगी

Post a comment

Blogger