Ads (728x90)

संवाददाता, भिवंडी ।महाराष्ट्र प्रदेश अल्पसंख्यक विभाग के समन्वयक और प्रवक्ता इकबाल सिद्दीकी के सम्मान में परवेज खान पीके (सचिव कांग्रेस प्रदेश अल्पसंख्यक विभाग) के भिवंडी स्थित कार्यालय में आयोजित बधाई समारोह को संबोधित करते हुए इकबाल सिद्दीकी ने कहा कि देश में पुनः एक बार कांग्रेस की सरकार स्थापित करने के लिए वातावरण बन रहा है।पूर्व सन 2012 में जिस झूठ की राजनीति की शुरुआत अन्ना हजारे 'रामदेव बाबा' रविशंकर और अन्य लोगों ने शुरू की और भोली-भाली जनता को 15 / लाख रुपए प्रत्येक व्यक्ति के खाते में  जमा होने 'महंगाई पर काबू पाने आदि प्रकार के झूठे वादों के सब्जबाग दिखाए वह सारे के सारे वादे वफा नहीं हुए और जनता अब जागरूक हो गई है। राजस्थान 'मध्यप्रदेश और अन्य राज्यों में कांग्रेस की लहर है और भाजपा छोड़ छोड़ कर लोग कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं।वहीं उन्होंने इसके कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में देश में पुनः एक बार राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार स्थापित होने वाली है।

उन्होंने कहा कि नदीम जावेद (अध्यक्ष अखिल भारतीय कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग) और मोहम्मद अकरम (प्रभारी महाराष्ट्र में देश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग) के नेतृत्व में पिछले एक महीने के दुर्लभ समय में उन्होंने कर्नाटक और अन्य राज्यों के 18 / जिलों का दौरा किया और कांग्रेस अल्पसंख्यक क्षेत्र को मजबूत और सक्रिय करने में एक उपयोगी कदम उठाया है। उन्होंने बताया कि अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों की एक बड़ी संख्या राजनीति में सक्रिय होने के लिए तैयार बैठी है उन तक पहुंचकर उन्हें कांग्रेस से जोड़ने की जरूरत है। उन्होंने भिवंडी शहर में परवेज खान (पी के) (सचिव महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग) तथा तुफ़ैल फारूकी (अध्यक्ष भिवंडी शहर अल्पसंख्यक विभाग) का उदाहरण देते हुए कहा कि यहां बड़ी संख्या में लोग कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग से जुड़ रहे हैं और पहले से कार्यक्षमता में वृद्धि हुई है।

उक्त अवसर पर परवेज खान (पीके ) ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस हाईकमान तथा कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के हमारे नेताओं की अगुवाई में कांग्रेस को मजबूत करने और युवा पीढ़ी को सक्रिय राजनीति में भाग लेने की ओर आकर्षित करने के लिए हरसंभव प्रयास हमलोग कर रहे हैं जिसकी एक कडी आज का यह कार्यक्रम है। कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के अखिल भारतीय अध्यक्ष आदरणीय जावेद नदीम 'प्रभारी महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग मुहम्मद अकरम और  इकबाल सिद्दीकी तथा अन्य नेताओं के मार्गदर्शन में अगले साल होने वाले  लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर रणनीति बनाने के साथ उस पर कार्रवाई की प्रक्रिया भी जारी  है, जो इससे पूर्व में धीमी गति से चल रही थी अब इसमें तेजी आ गई है।

भिवंडी शहर जिला कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष तुफ़ैल फारूकी ने इस समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि बहुत जल्द वह भिवंडी शहर जिला कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग की बॉडी बनाने वाले हैं जो मुसलमानों के साथ साथ सभी अल्पसंख्यकों जैसे बौद्ध 'सिख' जैन आदि युवा और प्रभावशाली लोगों को शामिल करेंगे । मौजूदा सरकार ने अल्पसंख्यकों के साथ अन्याय का मामला जारी रखा है हमारी कोशिश यह होगी कि अल्पसंख्यकों को उनके कानूनी अधिकार मिलें यदि इसके लिए हमें आंदोलन करना पड़ा तो हम करेंगे।

इस समारोह में भिवंडी शहर कांग्रेस कमेटी महिला अध्यक्ष रेहाना अंसारी, हुजैफ  अंसारी 'जावेद फ़ारूक़ी' अहमद सिद्दीक़ी 'जाबिर अंसारी, फखरे आलम खान' अब्दुल गनी खान' जावेद खान 'असद खान' इरशाद अंसारी, शफीक अंसारी आदि के साथ बड़ी संख्या में स्थानीय लोग व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Post a comment

Blogger