Ads (728x90)

हिंदुस्तान की आवाज़, मुम्बई, शमा ईरानी

4 अक्टूबर को भारतीय कम्पनी सचिव संस्थान (ICSI) को 50 साल हो गए। इस अवसर पर भारतीय कम्पनी सचिव संस्थान ने मनाया अपना स्वर्ण जयंती वर्ष। इस मौके पर मुम्बई में स्थित अम्बेसडर होटल में एक शानदार प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर भारतीय कम्पनी सचिव संस्थान के अध्यक्ष सीएस मकरंद लेले ने मीडिया से बातचीत की। उन्होंने इस अवसर पर भारतीय कम्पनी सचिव संस्थान के रोल की प्रशंसा की साथ ही इंस्टिट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज़ ऑफ इंडिया को अद्भुत कॉन्ट्रिब्यूशन के लिए मुबारकबाद पेश की।
उन्होंने कहा कि पिछले 5 दशकों से भारतीय कम्पनी सचिव संस्थान  अच्छी कॉरपोरेट गवर्नेंस को प्रोमोट कर रही है।
आपको बता दें कि इस अवसर पर भारतीय कम्पनी सचिव संस्थान की कई नई चीजें भी लांच की गईं। जी एस टी प्रोफेशनल के लिए एक महत्वपूर्ण हैंडबुक भी सामने लाई गई जो जी एस टी के संदर्भ में अपडेट करेगी। जी एस टी एजुकेशनल सीरीज़ भी रिलीज़ की गई। आई सी एस आई प्रीमियर ऑन कंपनी लॉ भी छापी गई है।
इस अवसर पर भारतीय कम्पनी सचिव संस्थान के अध्यक्ष सीएस मकरंद लेले ने बताया कि आई सी एस आई का गोल्डेन जुबिली ईयर हमें जश्न मनाने का एक ऐसा लम्हा लाया है जब हम इसकी खुशी दिल खोल कर मना सकते हैं।
आपको बता दें कि भारतीय कंपनी सचिव संस्थान का स्थापना दिवस 4 अक्टूबर को मनाया गया, भारतीय कंपनी सचिव संस्थान का 50वां स्थापना दिवस यहां जोश के साथ सेलिब्रेट किया गया। 4 अक्टूबर 1968 को इसकी स्थापना हुई थी। इस मौके पर GST कम्पलाइंस, GST शिक्षा सहित अनेक नई शुरुआत भी की गई.

Post a comment

Blogger