Ads (728x90)

एम हुसेन ।भिवंडी तालुुका के ग्रामीण भागों के ग्रामीणों को पानी की किल्लत से मिलेगी मुक्ति लोग लेंगे राहत की सांस। भाजपा सांसद कपिल पाटिल के अथक प्रयासों से जलसंपदा विभाग ने 34 गांव के लिए 8.49 करोड़ लीटर बढाकर पानीकोटा मंजूर किया है। उक्त निर्णय से हजारो ग्रामीणों को राहत मिलेगी।उक्त सफलता पर सासंद कपिल पाटिल ने जलसंपदा मंत्री गिरीश महाजन के प्रति आभार व्यक्त किया है।
भिवंडी तालुुका के 34 गांव में पानी आपूर्ति करने के लिए 1982 में योजना शुरू हुई थी, उस समय प्रति व्यक्ति के लिए 40 लीटरप्रमाणे पानी आपूर्ति करने के लिए 11 करोड लीटर पानीकोटा मंजूर किया गया था।  परंतु , 2018 तक जनसंख्या में बड़े पैमाने पर  हुई बढ़ोतरी के कारण भी केवल 11 करोड लीटर पानी आपूर्ति किया जा रहा था।जिसकारण गांव में पानी की भयंकर किल्लत थी।पूर्व कई वर्षों से अधर में पडे इस समस्या को गंभीरता पूर्वक संज्ञान में लेते हुए इसके समाधान के लिए सांसद कपिल पाटिल द्वारा जलसंपदा मंत्री गिरीश महाजन के समक्ष पत्र व्यवहार किया जा रहा था, इस संदर्भ में मंत्रालय स्थित बैठक भी हुई थी।
उक्त प्रकार की पानी की किल्लत के संबंध में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के हस्तक्षेप करने के बाद जलसंपदा विभाग के मंत्री गिरीश महाजन ने स्टेम को 8.49 करोड लीटर बढोतरी कर पानी आपूर्ति करने का आदेश दिया है। उक्त संदर्भ में 26 सितंबर को स्टेम को निर्देश दिया गया है, उक्त प्रकार से बढाए गए पानी के कोटे के परिणामस्वरूप भिवंडी के ग्रामीण भागों में पानी की किल्लत दूर होगी। उक्त निर्णय के उपलक्ष्य में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, जलसंपदा मंत्री गिरीश महाजन का सांसद कपिल पाटिल ने आभार व्यक्त किया है।

Post a comment

Blogger