Ads (728x90)


-
भिवंडी।एम हुसेन। महात्मा फुले जन आरोग्य योजना  अंतर्गत गरीब और जरुरत मंद लोगों के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की ओर से निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया ।
      कणेरी , समद नगर स्थित बदरुन्निसा  के बंगले पर प्रात: १०-०० से सायंकाल ५ बजे तक चलने वाले इस  चिकित्सा शिविर में  मानव शरीर के मुख्य और मंहगी समझी जाने वाली चिकित्सा प्रणाली जैसे सभी प्रकार के कैंसर ,शस्त्र प्रक्रिया , पित्त और नली की पथरी , पथरी प्रोस्टेट ,डायलिसिस , मुफ्त श्रवण उपकरण ,डायबिटीज ,किडनी ,फेफडों के जंतु संसर्ग व अन्य बीमारियों क निशुल्क कित्सा की व्यवस्था की गयी थी जिसका लाभ सैकडों रोगीयों ने उठाया ।
       इस संबंध में कैंप के  आयोजक व राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी  भिवंडीे अध्यक्ष मो खालिद गुड्डु ने बताया कि भिवंडी गरीब मजदूर बहुल क्षेत्र है, जिनमें बहुत बडी संख्या दिहाडी पर काम करने वालों की है,ऎसे में जानलेवा व संक्रामक बोमारियों का उपचार करना इन गरीब मजदूरों के बस से बाहर होता है । इन सब बातों को ध्यान में रखकर हमने इस कैंप का आयोजन किया है जिसका लाभ ज्यादा से ज्यादा लोग उठा सकें , उन्हों ने बताया की एक पांच वर्षीय बालक जो कैंसर के रोग से पीडित था उस को भी इस योजना का लाभ  मिला  अगर आवश्यकता हुई तो भिवंडी के अन्य क्षेत्रों में इस प्रकार के कैंप का आयोजन किया जायेगा ।
   इस कैंप में ठाणे शहर के तीन हात नाका देवारीष हायवे हास्पीटल के डाक्टर अनिल चौधरी नेे बताया कि महात्मा फुले जन आरोग्य योजना के अंतर्गत ९७२ प्रकार की बीमारियों की सर्जरी समेत आपरेट  किया जाता
 है । आज के आयोजन में कुल तीन कैंसर के , दस किडनी के स्टोन , एक कार्डिया , एक पाईल्स , तीन किन एलर्जी , सात सुगर , एक थाईराईड बाकी जनरल मरीज को इंडीकेट किया गया है । उन्होंने खास तौर पर कैंसर से पीडित पांच वर्षीय बालक नोमान के संबंध में बताया कि इस निशुल्क चिकित्सा योजना का यह लाभ मिला कि इस कैंसर से पीडीत बालक को‌ ईंडीकेट कर लिया गया जिसका सही वक्त पर उपचार होना संभव है ।
    उक्त चिकित्सा शिविर के आयोक राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के शहर  अध्यक्ष मो खालिद गुड्डु ने डाक्टर अनिल चौधरी व उनके सहयोगी संदीप दुबे ,संतोष चव्हाण ,हरिदास यादव , व नर्सिग टीम को महात्मा ज्योतीबा फुले जन आरोग्य निशुल्क चिकित्सा योजना को सफल बनाने में दिये गये योगदान का आभार मानते हुए धन्याद किया ।

Post a comment

Blogger