Ads (728x90)

संवाददाता, भिवंडी ।बाम्बे मर्केंटाइल कोआपरेटिव बैंक लिमिटेड ने अपने  ग्राहकों से संवाद स्थापित करने के लिए भिवंडी बैंक की शाखा में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया। उक्त खार्यक्रम  में प्रमुख रूप  से बैंक के मैनेजिंग डाइरेक्टर डॉ. शाह आलम खान,असिस्टेंट जनरल मैनेजर हमीद शेख एवं भिवंडी ब्रांच  मैनेजर रफत शेख आदि समस्त बैंक स्टॉफ उपस्थित थे । मैनेजिंग डाइरेक्टर डॉ. शाह आलम खान का साइमन अबूजी,डॉ.अकील अंसारी,मुक्तदिर बुबेरे,मास्टर शमीम शेख, जफर शेख, फैसल सिद्दीकी एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मो.ताज खान सहित अन्य ग्राहकों ने पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया।
  ग्राहकों से संवाद स्थापित करते हुए मैनेजिंग डाइरेक्टर डॉ. शाह आलम खान ने बैंक द्वारा दी जाने वाली विभिन्न सुविधाओं की जानकारी देते हुए बताया कि भिवंडी में लगभग 40 साल पुरानी उनकी सबसे बड़ी ब्रांच है। और इस ब्रांच से उनका लगभग 25 वर्षों से जुड़ाव रहा है। बैंक को काफी छोटी से बड़ी होते हुए उन्होंने देखा है। जब उनके पास अपने ग्राहकों को देने के लिए कोई ख़ास सुविधाएं भी नही थी परंतु आज उनके बैंक के पास वे सारी सुविधाएं हो गई हैं जो किसी बड़े राष्ट्रीयकृत बैंको के पास हैं। डॉ. शाह आलम खान ने बैंक की विभिन्न सुविधाओं की जानकारी देते हुए कहा कि वह भिवंडी ब्रांच में सीनियर सिटीजन सुविधा स्कीम शुरू करना चाहते हैं, जिसके तहत उनके कर्मचारी भिवंडी सहित पूरे ठाणे जिला के सीनियर सिटीजन से संपर्क करके उन्हें बैंक से जोड़ने का प्रयास करेंगे। बैंक कर्मचारी उनके घर जाकर उनकी परेशानियों के बारे में जानकारी लेकर उसे हल करने का हरसंभव प्रयास करेंगे।
   मैनेजिंग डाइरेक्टर डॉ. शाह आलम खान ने भिवंडी की सड़कों पर भी तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि यह कैसा शहर है ? गड्ढों का,धूल का भीड़ का,जहां किसी प्रकार की कोई नागरी सुविधा नही है। शहर का हर नागरिक मूलभूत सुविधाएं न मिलने से परेशान है। उन्होंने कहा कि हम शहर के लोगों का विकास करने के लिए उन्हें आसानी से कर्ज उपलब्ध करायेंगे, पावरलूम उद्योग की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि पावरलूम मंदी की दौर से जरुर गुजर रहा है, लेकिन इससे परेशान होने की जरूरत नही है। इसका रास्ता जरुर निकलेगा। मैनेजिंग डाइरेक्टर डॉ. शाह आलम खान ने भिवंडी के ग्राहकों को धन्यवाद देते हुए कहा कि कुछ लोग बैंक के बारे अनाप-शनाप लिखकर बदनाम करने का प्रयास कर रहे थे लेकिन उस समय भी और आज भी बैंक के ग्राहक बैंक के साथ खड़े हैं यही आप लोगों का विश्वास हमारी बडी उपलब्धि है। यही कारण है कि भिवंडी ब्रांच में पांच लाख से भी अधिक ग्राहक हैं जो बैंक के माध्यम से अपना व्यापार व अन्य लेन देन कर रहे हैं । असिस्टेंट जनरल मैनेजर हमीद शेख ने बताया कि बाम्बे मर्केंटाइल बैंक के पास अपने ग्राहकों को कर्ज देने के लिए पैसा पर्याप्त है। ग्राहकों को अपनी सुविधा के अनुसार बैंक से कर्ज लेकर अपना विकास करना चाहिए। कार्यक्रम का संचालन अंसार हैदर रिजवी एवं आभार प्रदर्शन बैंक के मैनेजर रफत शेख ने किया। उक्त कार्यक्रम में भारी संख्या में बैंक के ग्राहक उपस्थित थे। 

Post a comment

Blogger