Ads (728x90)

मुंबई, दि.३ (संवाददाता) :मुंबई में  इमारत के पुननिर्माण करते समय निजी रस्ते खराब होता है लेकीन उसकी मरम्मत  विकासक  नही करते इसलिए  नागरिको  असुविधा होती है.  इमारत पुर्ननिर्माण के समय  खराब हुवे रस्ते मरम्मत का  खर्च  विकासक से वसूल करे. और उसमें निजी रस्ते का तत्काल निर्माण या मरम्मत किया जाए  यह मांग भाजपा की  नगरसेविका जया तिवाना ने औचित्य के प्रस्ताव द्वारा किया है.

   आर्थिक  राजधानी मुंबई शहर में अनेक साधनों  में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है.  जिसके साथ  शहर की इमारतों का पुर्ननिर्माण होने के समय संबंधित विकासक के पास से इन इमारतों के नजदीक रस्ते का मरम्मत या निर्माण नही किया जाता.  जिसके चलते बिजली , गटार यह जरूरी  सुविधा नही होने से बेहद खराब परिस्थिति में आना जाना पड़ता है जिससे नागरिको को बेहद असुविधा होती है. रास्ते पर वाहन के लिए मार्ग और पदपथ पर राहगीर को   सुरक्षित और  सुव्यवस्थित रखना मनपा की जिम्मेदारी है. इसलिए निजी रास्तो का मरमत या निर्माण कार्य के लिए मनपा को उपाय योजना करना जरूरी है.

 विकासक से रास्ते की लाईट और गटार की सुविधा सहित निजी रास्तो का मरम्मत  खर्च  वसूल कर उससे तत्काल निजी रस्ते का निर्माण या मरम्मत किया जावे यह  जया तिवाना  ने कहा है.

Post a comment

Blogger