Ads (728x90)

भिवंडी। एम हुसेन । भिवंडी तालुुका के  ओवली ग्रामपंचायत सीमांतर्गत पारसनाथ कंपाउंड में  केमिकल जमा करने वाले वेदांता ग्लोबल नामक गोदााम  में रविवार को सुबह भीषण आग लगी है। बौरतलब है कि गोदाम में बडे पैमाने पर केमिकल हॅड्रोजन पॅराॅक्साइड, सोडीयम सहित असंख्य केमिकल जमा होने से पूरे क्षेत्र में ओवली गाावं के  ग्रामीणों को धुआं से श्वस लेने आदि अनेक प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड रहा था इसलिए नागरिकों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया।
          भिवंडी तालुुका के ओवली ग्रामपंचायत सीमांतर्गत पारसनाथ कंपाउंड में उक्त घटना सुबह होते ही क्षेत्र में धुआं धुआं लगने लगा परंतु दोपहर लगभग १२ बजे के समय धुआं बड़े पैमाने पर दिखाई देने लगा और  आग संज्ञान में आई । इसके बाद भिवंडी के साथ ही कल्याण डोंबिवली अग्निशमन दल के वाहन घटनास्थल पर ही पहुंचे  परंतु गोदाम में केमिकल जमा होने के कारण पानी मारने के बाद धुआं अधिक  प्रमाणे पर बढने के कारण अग्निशमन दल को काफी मशक्कत करनी पड़ी। 
          यहां गोदाम से निकलने वाले धुएं के कारण संपूर्ण परिसर में श्वस की परेशानी सहित आंख में जलन आदि की परेशानी बड़े पैमाने पर होने लगी।  तथा करीब के ओवली ग्रामपंचायत क्षेत्र के असंख्य ग्रामीणों को इस परेशानी से बचने के लिए असंख्य परिवार वालों ने घर बंद कर सुरक्षित स्थल के लिए पलायन कर लिया है।तथा उक्त गोदाम में केमिकल बड़े पैमाने पर गोदाम से बाहर रहने की वजह से  करीब की खेती की जमीन पर  केमिकल युक्त  पानी जाने से उनका आर्थिक नुकसान हुआ है।   

Post a comment

Blogger