Ads (728x90)

भारत में स्वादिष्ट पेरूवियन एवोकैडो उपलब्ध काराएगी

मुंबई, 5 जुलाई 2018: भारत के सबसे बड़े ताजा फलों के आयातक आईजी इंटरनेशनल ने भारतीयों को सबसे ताजे और स्वादिष्ट फलों को उपलब्ध कराकर उन्हें प्रसन्न करने के अपने प्रयासों को जारी रखते हुये कैमेट ट्रेडिंग के साथ गठबंधन किया है। कैमेट ट्रेडिंग पेरू की प्रमुख फ्रेश एवं प्रोसेस्ड फ्रूट ट्रेडर है। इस गठबंधन के माध्यम से भारत में पेरू के ताजे एवोकैडो का आयात किया जायेगा। पेरूवियन एवोकैडो हैस के पहले समुद्री शिपमेंट के माध्यम से आईजी इंटरनेशनल को स्वादिष्ट्, क्रीमी एवं पल्पी एवोकैडो के 4,000 बॉक्सेज वाला एक 40 फुट का कंटेनर प्राप्त होगा। इन एवोकैडोज को मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरू, कोलकाता, हैदराबाद एवं कोचिन में वितरित किया जायेगा।

कैमेट ट्रेडिंग के साथ आईजी इंटरनेशनल की साझेदारी भारत में तेजी से विकसित हो रहे ताजे फलों के बाजार में एक प्रमुख विकास को दर्शाती है और इस क्षेत्र में अगुआ के रूप में इसकी स्थिति को सुदृढ़ करती है। कैमेट ट्रेडिंग द्वारा एवोकैडो के हैस और फ्यूर्टे दोनों ही वैरिएंट्स का उत्पादन किया जाता है और पेरू में हैस एवोकैडो के निर्यातकों में इसका चौथा स्थान है।

आईजी इंटरनेशनल के निदेशक तरूण अरोड़ा ने कहा, ''आईजी इंटरनेशनल में हमारा विजन भारतीयों को दुनिया भर के सबसे ताजे एवं स्वस्थ फल उपलब्ध कराना है। इसलिये हमें कैमेट ट्रेडिंग के साथ हमारी साझेदारी के माध्यम से भारतीयों को सेहतमंद एवं स्वादिष्ट एवोकैडो उपलब्धे कराते हुये बेहद खुशी हो रही है। यदि फलों एवं सब्जियों की बात करें, तो भारतीयों की पसंद अलग-अलग होती है और हम अब उनके दैनिक आहारों में एवोकैडो जैसे आहार को शामिल कर रहे हैं। हम एवोकैडो को सेब एवं आम की तरह ही भारतीय घरों का पसंदीदा फल बनाना चाहते हैं।''

एवोकैडो को हार्ट-हेल्दी सुपर फ्रूट माना जाता है। एवोकैडो में अत्यधिक मात्रा में पोटेशियम पाया जाता है। यह एक इलेक्ट्रोलाइट है, जो शरीर को हाइ ब्लडप्रेशर, स्ट्रोक्स और किडनी फेल्योर से सुरक्षित रखता है। इसमें एंटीऑक्सीडेंट्स भी भरपूर मात्रा में पाया जाता है, जो शरीर से विषाक्त पदार्थों (टॉक्सिन) को बाहर निकाल देता है और हमें सेहतमंद बनाये रखता है। इसके अलावा, इनमें गुड कोलेस्ट्रॉल और फोलिक एसिड भी होता है, जिसकी वजह से एवोकैडो को गर्भवती महिलाओं और शिशुओं के लिये एक सुपर फूड माना जाता है।

Post a comment

Blogger